AUS vs PAK / पाक-ऑस्ट्रेलिया मैच में इन कपड़ों पर भी रही रोक- देखिए क्यों थी इतनी सुरक्षा

Zoom News : Oct 21, 2023, 09:00 AM
AUS vs PAK: वर्ल्ड कप-2023 का 18वां मुकाबला शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया. ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से अपने नाम किया. टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की ये दूसरी जीत है. वहीं पाकिस्तान की ये दूसरी हार. दोनों टीमों के अब 4-4 अंक हो गए हैं. इस मुकाबले में सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम थे.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पुलिसकर्मियों ने किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशंसकों को नियंत्रित करने के लिए कुछ सख्त उपाय किए थे. पुलिस ने प्रशंसकों से विरोध स्वरूप काली पोशाक का उपयोग नहीं करने की सलाह दी. उन्होंने हालांकि स्टेडियम में प्रवेश करते समय किसी विशेष रंग या टीम की जर्सी पहनने से नहीं रोका.

पुलिस ने फैंस से भड़काऊ नारे वाले प्लेकार्ड का इस्तेमाल नहीं करने को कहा. स्टेडियम की सुरक्षा संभाल रहे अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, हमें स्टेडियम में प्रवेश करने से पहले प्रशंसकों के प्लेकार्ड और बैनर की जांच करने का निर्देश दिया गया था, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो. बाद में सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें जिसमें एक पुलिसकर्मी स्टैंड में मौजूद एक प्रशंसक से कह रहा था कि वह ऐसे नारे न लगाए जो बाकी दर्शकों को नागवार गुजरें.

इस वीडियो में दावा किया गया कि पुलिसकर्मी ने प्रशंसक को पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने से रोकने की कोशिश की. इसमें पुलिसकर्मी ने कहा, यह उच्च अधिकारियों का आदेश है कि प्रशंसकों को भड़काऊ नारे की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. इसलिए, हम इसका पालन कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER