Viral News / टॉफी समझकर बच्चे ने निगल ली घड़ी की बैटरी, 28 ऑपरेशन के बाद बची जान

Zoom News : Jul 12, 2021, 05:11 PM
इंग्लैंड के ससेक्स (Sussex) में एक बेहद की दर्दनाक मामला सामने आया है, जहां एक साल के बच्चे ने बटन साइज की बैटरी (Tiny Battery) निगल ली। इसके बाद 28 ऑपरेशन के बाद बच्चे को बचाया जा सका है। अब दो साल बाद बच्चे के पिता ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें छोटे बच्चे की हालत दिख रही है।

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, पिता इलियट लेनन (Elliot Lennon) ने कहा कि बटन के साइज की बैटरी निगलने के बाद उसके बचने का 10 चांस था। डॉक्टरों ने बताया था कि वह कभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकता। 

इलियट लेनन (Elliot Lennon) ने बताया कि ओली की जान बचाने के लिए 28 अलग-अलग ऑपरेशन किए गए, जिनमें से एक में सर्जनों को उसके दिल का भी ऑपरेशन करना पड़ा। 

इलियट लेनन (Elliot Lennon) ने बताया, 'जब ओली केवल एक साल का था, तब उसे कुछ भी खाने में काफी दिक्कत होती थी। इसके बाद हमने डॉक्टर को दिखाया। शुरुआत में डॉक्टरों ने सोचा कि उसे अस्थमा है, लेकिन कुछ दिनों बाद एक्स-रे से पता चला कि उसके गले में एक बटन के साइज की बैटरी फंसी हुई थी। 

इलियट लेनन (Elliot Lennon) ने बताया, '28 अलग-अलग ऑपरेशनों के बाद ओली बच गया, लेकिन उसके शरीर के अंदर कास्टिक सोडा के कारण हुए नुकसान ने उसे बेहद बीमार कर दिया। वह कभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकता है और वह कभी भी अन्य बच्चों की तरह एक्सरसाइज नहीं कर पाएगा।' 

इलियट लेनन (Elliot Lennon) ने अपने बेटे की फोटो शेयर करते हुए लोगों को सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि इस तरह की चीजों को बच्चे से हमेशा दूर रखें।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER