दुनिया / ये मेट्रो ट्रेन स्टेशन को तोड़ते हुए लटक गयी हवा में, तभी व्हेल मछली ने सबकी बचा ली जिंदगी

Zoom News : Nov 03, 2020, 06:39 AM
नीदरलैंड में, एक भयानक दुर्घटना को बहुत नाटकीय तरीके से रोका गया है। दरअसल, शहर में एक मेट्रो ट्रेन पूरी गति से स्टेशन को तोड़ते हुए हवा तक पहुंचने के लिए तैयार थी, लेकिन एक 'व्हेल की पूंछ' ने इस ट्रेन को रास्ते में रोक दिया। दरअसल, नीदरलैंड के रोटरडम शहर में एक मेट्रो काफी हद तक नियंत्रण से बाहर थी और आखिरी स्टेशन पार करते समय यह ट्रेन हवा में पहुंच गई, जिससे काफी नुकसान भी हो सकता है। D'Ackers नाम के स्टेशन को तोड़ते हुए, यह ट्रेन हवा में पहुंच गई थी, लेकिन सौभाग्य से एक व्हेल की पूंछ की मूर्ति थी, जिसने बहुत ही अद्भुत तरीके से इस मेट्रो के पहले डिब्बे को पकड़ लिया और यह ट्रेन अटक गई। चला गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह आर्ट पीस 20 साल पहले मेट्रो के पास एक पार्क में बनाया गया था। इस मूर्तिकला में दो बड़ी व्हेल मछलियों की विशालकाय पूंछ देखी जा सकती है। इनमें से एक पूंछ ने मेट्रो ट्रेन को बचा लिया है। इस मेट्रो ट्रेन के चालक की जान बच गई और उसे कोई चोट नहीं आई। हालांकि, यह ड्राइवर काफी सदमे में था। बता दें कि ट्रेन में ड्राइवर अकेला था और उसके अलावा कोई अन्य यात्री मौजूद नहीं था।

भले ही इस शार्क की पूंछ की कलाकृति ने इस मेट्रो को एक अद्भुत तरीके से बचाया था, लेकिन जब इसे बनाया गया था, तो इस कलाकृति के वास्तुकारों के दिमाग में ऐसा कुछ भी नहीं था। इस घटना के बाद, आर्किटेक्ट, इंजीनियर और कुछ विशेषज्ञ भी मौके पर मौजूद हैं और आपातकालीन सेवा ट्रेन को वापस स्टेशन पर लाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस ने इस मामले में ट्वीट किया है और कहा है कि इस घटना के बाद कुछ नुकसान हुआ है लेकिन अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। यह मेट्रो ट्रेन कैसे नियंत्रण से बाहर हो गई, इसकी भी जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER