IND vs AUS / 21 महीने बाद टीम इंडिया में हुई इस दिग्गज की एंट्री- ये 4 स्टार खिलाड़ी रहेंगे बाहर

Zoom News : Sep 19, 2023, 12:45 PM
IND vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में उतरने वाली है। ये सीरीज 22 अक्टूबर से शुरू हो रही है। इस हाईवोल्टेज सीरीज के लिए बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। सिलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए दो अलग टीमों का चयन किया है। जिसमें पहले दो मुकाबलों में केएल राहुल की कप्तानी में एक युवा टीम उतरेगी। वहीं तीसरे यानी कि आखिरी मैच में वर्ल्ड कप में उतरने वाली टीम ही खेलती हुई नजर आएगी। हालांकि उस टीम के साथ 2 और खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस रिपोर्ट में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पहले दो वनडे मैचों में रेस्ट दिया गया है और ऐसे खिलाड़ी भी जो लंबे समय के बाद टीम में वापस लौटे हैं।

इन 4 खिलाड़ियों की टीम में एंट्री

पहले दो वनडे मैचों के लिए केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को पहले दो मैचों में रेस्ट दिया गया है। हाल ही में एशिया कप में इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके बाद चोट और बाकी चीजों के खतरे को देखते हुए इन खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है।

करीब 2 साल बाद लौटा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह दी गई है। अश्विन ने आखिरी बार जनवरी 2022 में टीम इंडिया के लिए कोई वनडे मैच खेला था। यानी कि करीब 21 महीने बाद इस खिलाड़ी को टीम के लिए वापस वनडे मैच खेलते हुए देखा जाएगा। अश्विन ने टीम इंडिया के लिए 113 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 151 विकेट हासिल किए हैं।    

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम:

रोहित कप्तान (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER