तकनीक / जीरो जैसा दिखता है एंकर का यह वायरलेस स्पीकर, ब्लूटूथ से एक साथ दो डिवाइस होंगे कनेक्ट

Dainik Bhaskar

Jul 17, 2019, 11:20 PM

एंकर साउंडकोर ने भारतीय बाजार में जीरो की तरह दिखने वाला मॉडल जीरो वायरलेस स्पीकर लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 17,999 रुपए है। सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में मिलने वाला यह प्रीमियम वायरलेस स्पीकर ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन के साथ देश के बड़े रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। एंकर साउडकोर के इस स्पीकर की कीमत कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए 5,499 रुपए के मोशन क्यू स्पीकर से काफी ज्यादा है।

कंपनी ने मॉडल जीरो में काफी आकर्षक डिजाइन दिया है जिसमें उपर की तरफ स्पीकर पकड़ने के लिए हैंडल बना है।

यह स्पीकर Hi-Res ऑडियो सर्टिफाइड है और इसके ट्रांसड्यूसर को स्कैनस्पीक कंपनी ने डिजाइन किया है, जिनका कहना है कि यह स्पीकर सुपीरियर क्वालिटी का साउंड प्रोड्यूस करते हैं।

इसमें मल्टी ड्राइवर सेटअप है जिसमें डेडिकेटेड फुल रेंज ड्राइवर, ट्विटर और बेस रिडेएटर का कॉम्बिनेशन मिल जाता है।

इन स्पीकर्स को IPX5 रेटिंग दी गई है यानी यह वॉटर रजिस्टेंट है। इसमें डुअल ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसकी मदद से स्पीकर से एक समय में दो डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है।

इसमें 6700 एमएएच की पावरफुल बैटरी है जो सिगंल चार्जिंग में 10 घंटे की बैटरी लाइफ देती है। यह लेटेस्ट स्पीकर सिर्फ 1.95 किलो वजनी है।

इसे साउंडकोर ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है जो आईओएस और एंड्रॉयड दोनों डिवाइस के लिए उपलब्ध है। ऐप के मदद से यूजर स्पीकर की सेटिंग को अपने हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकता है।