COVID-19 Update / इस महिला का 31 बार हो चुका है कोरोना टेस्ट, हर बार आया पॉजिटिव, डॉक्टर भी हैरान

Zoom News : Jan 24, 2021, 08:22 AM
राजस्थान के भरतपुर से एक मामला सामने आया है जहां एक महिला पिछले पांच महीनों से कोरोना से संक्रमित है। महिला की अब तक 31 बार जांच की गई है और सभी परीक्षण सकारात्मक आए हैं। इस चौंकाने वाले मामले के सामने आने के बाद पूरा स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। दरअसल, यह मामला भरतपुर जिले का है, पांच महीने पहले एक आश्रम में बझेरा गाँव की एक महिला पहुँची। आश्रम द्वारा महिला की एक कोरोना परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें वह संक्रमित पाई गई थी। फिर उसे इलाज के लिए छोड़ दिया गया। महिला पांच महीने से लगातार संगरोध में है।

हैरानी की बात यह है कि महिला की अब तक 31 बार जांच की जा चुकी है और सभी जांच कोरोना पॉजिटिव रही हैं। पांच महीने तक कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन भी बहुत चिंतित है और 31 जांच रिपोर्ट सकारात्मक आई हैं। महिला अब जयपुर रेफर करने की तैयारी कर रही है।

महिला का होम्योपैथिक तरीके से इलाज भी किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। कप्तान सिंह ने कहा कि ऐसा मामला पहले बयाना के एक लड़के में देखा गया था, जब वह लगातार 13 बार कोरोना पॉजिटिव आया था।

उनका कहना है कि कई बार यह वायरस अंदर रहता है और जब तक यह वायरस शरीर के अंदर रहता है, तब तक मानव कोरोना पॉजिटिव होगा।

आश्रम के निदेशक ने कहा कि महिला की कोरोना की पहली जांच रिपोर्ट 4 सितंबर को सकारात्मक आई थी और तब से पांच महीनों के भीतर 31 बार उसकी जांच की गई है, लेकिन सभी जांच सकारात्मक आई हैं। महिला को अब 15 दिन बाद इलाज के लिए जयपुर भेजा जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER