मंनोरजन / लॉकडाउन में घर से बाहर निकल वीडियो बना रहा था TikTok स्टार, केस दर्ज हुआ तो दी ये सफाई

AMAR UJALA : Apr 04, 2020, 01:25 PM
लॉकडाउन में जब सभी अपने-अपने घरों में हैं तो वहीं कई लोग घरों से बाहर निकलने से भी नहीं रुक रहे हैं। इसी बीच एक टिक टॉक स्टार को घर से निकलना भारी पड़ गया और पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज कर ली। TikTok स्टार फैजल शेख के खिलाफ घर से बाहर निकलकर वीडियो बनाने का आरोप है। महाराष्ट्र के अंबोली पुलिस थाने में फैजल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वकील अली कासिफ खान ने पुलिस में शिकायत दी थी। आरोप है कि फैजल का वीडियो लॉकडाउन में लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए उकसा सकता है। 

'बॉम्बे टाइम्स' से बात करते हुए वकील अली कासिफ खान ने कहा, 'फैजल ने अपने वीडियो में बिल्डिंग से बाहर निकलकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के मशहूर डायलॉग पर लिपसिंक कर रहे हैं। वह कहते हैं- 'मौत को छूकर टक से वापस आ सकता हूं।' यह वीडियो भड़काऊ है।' हालांकि बाद में फैजल ने ये वीडियो डिलीट कर दिया। 

इस पूरे मामले में फैजल शेख ने एक बयान जारी कर कहा उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। फैजल कहते हैं कि 'एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैंने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस से गुजारिश की कि वो अपने घर पर रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। कोरोना वायरस के खिलाफ मैं सरकार के हर पहल का स्वागत करता हूं। जब हमारे पास ऐसा पावरफुल माध्यम है तो हमें इसके जरिए जागरूकता फैलानी चाहिए।'

फैजल ने आगे कहा कि 'मैंने जो वीडियो पोस्ट किया था उसमें भी मैंने लिखा था कि घर पर ही रहिए। कुछ ने इसे दूसरी तरह ले लिया। जब लोगों ने इस पर सवाल उठाने शुरू किए तो मैंने तुरंत डिलीट कर दिया। अब कुछ लोग दुर्भावना से प्रेरित मेरे खिलाफ झूठी खबरें फैला रहे हैं।' ध्यान रखने वाली बात ये है कि जुलाई, 2019 में एक आपत्तिजनक वीडियो बनाने के बाद फैजल का टिकटॉक अकाउंट सस्पेंड हो गया था। तब वकील अली कासिफ खान ने ही उनकी मदद की थी और जमानत दिलवाई थी। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER