TMC / असम के सांसद के लिए टीएमसी का एंगल

Zoom News : Aug 22, 2021, 11:54 PM

एक्टिविस्ट से नेता बने अखिल गोगोई को मात देने के बाद, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) असम में पैठ बनाने के लिए एक सांसद की तलाश कर रही है। नबा कुमार सरानिया, गैरकानूनी यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम के पूर्व क्षेत्रीय कमांडर, 2014 के तथ्य पर विचार करते हुए कोकराझार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए दो बार के सांसद हैं। हालांकि एक निष्पक्ष सांसद के रूप में अनुक्रमित, वह स्थानीय गण सुरक्षा पार्टी के नेता हैं। जीएसपी) के बारे में कहा जाता है कि यह पश्चिमी और उत्तर-प्रधान असम के हिस्सों में 15 से अधिक गैर-बोडो समूहों के बीच एक शक्ति है।


उन्होंने कहा, 'टीएमसी ने फीलर भेजे हैं और हम सितंबर में बैठक कर सकते हैं। लेकिन मनुष्य यह कहकर बंदूक उछाल रहे हैं कि मैं वास्तव में उस पार्टी में शामिल हो गया हूं जो पश्चिम बंगाल पर शासन करती है, ”श्री सरानिया ने द हिंदू को सलाह दी।


जीएसपी उस गठबंधन का हिस्सा है जो असम के 126 विधानसभा क्षेत्रों में से 12 में बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद पर हावी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल का उपयोग करने की सहायता से गठबंधन की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है।

कुछ दिन पहले, श्री गोगोई ने कहा कि वह 1 जुलाई को जेल से रिहा होने के बाद कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दो बार मिले थे। “मुझे असम में टीएमसी का प्रबंधन प्रस्तुत किया गया था, लेकिन अब हमने यह निर्धारित नहीं किया है कि क्या हमारी पार्टी का गठबंधन होगा या नहीं या टीएमसी के साथ विलय होगा, ”उन्होंने कहा।


श्री गोगोई रायजर दल के अध्यक्ष हैं और शिवसागर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं।

पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी सरकार बनाने के लिए एक प्रतिस्पर्धी भाजपा को हराने के बाद, टीएमसी पूर्वोत्तर, विशेष रूप से असम और त्रिपुरा में उसकी रुचि बन गई है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER