Delhi Accident / आज आरोपियों की पेशी, अंजलि की सहेली ने बताई उस रात की पूरी कहानी

Zoom News : Jan 04, 2023, 11:02 AM
Kanjhawala Accident Case: दिल्ली के कंझावला इलाके में स्कूटी सवार 20 वर्षीय लड़की को 12 किलोमीटर तक घसीटने के चलते हुई मौत के मामले में गिरफ्तार पांचों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। अभी पांचों आरोपी दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। आज पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करेगी, जहां से आरोपियों को फिर से रिमांड पर भेजे जाने की संभावना है। मामले में पुलिस की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। लिहाजा आरोपियों से पूछताछ के लिए पुलिस उन्हें फिर से रिमांड पर ले सकती है। दूसरी ओर इस घटना में हादसे के समय मृतका अंजलि के साथ रही उसकी दोस्त निधि का बयान सामने आ चुका है। निधि इस घटना की चश्मदीद गवाह है। पुलिस ने उसका बयान रिकॉर्ड कर लिया है। साथ ही निधि का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया जा चुका है। निधि ने पुलिस को बताया कि घटना वाली रात अंजलि ने शराब पी थी। साथ ही उसने कई और जानकारी दी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं

इधर मंगलवार को अंजलि की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। इसमें कहा गया है कि उसके साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था। पीड़िता के निजी अंगों पर चोट के कोई निशान नहीं है। मालूम हो कि सोमवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने मृतका का पोस्टमार्टम किया था। जिसकी शुरुआती रिपोर्ट सामने आई है।

अंजलि की दोस्त ने बताया कैसे हुआ हादसा

अंजलि की सहेली निधि ने बताया कि जब दोनों घर लौट रहे थे, तभी एक जनवरी की तड़के मारुति बलेनो कार से टक्कर हो गई। टक्कर लगने के बाद निधि पिलियन सीट से उछलकर दूर जाकर गिरी, जबकि अंजलि उस कार के नीचे फंस गई, जिसने उसे कई किलोमीटर तक घसीटा, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

अंजलि ने शराब पी थी, कार से पहले ट्रक में मारी थी टक्कर

चश्मदीद गवाह निधि ने दुर्घटना को याद करते कहा कि वे दोनों एक पार्टी से लौट रही थीं। अंजलि ने उस रात शराब पी थी, वह स्कूटी चला रही थी। उसने कुछ मिनट पहले एक ट्रक में टक्कर मार दी थी। बाद में उसकी स्कूटी कार से टकरा गई।

स्कूटी कौन चलाएगा इसपर दोनों का हुआ था झगड़ा

निधि ने दावा किया कि उसने बहुत शराब पी ली थी। हमारे बीच झगड़ा भी हुआ था कि स्कूटी कौन चलाएगा। वह बिल्कुल होश में नहीं थी। उस दुर्घटना से पहले, वह एक ट्रक से टकराने वाली थी, लेकिन मैंने किसी तरह ब्रेक लगाने में कामयाबी हासिल की और हम बच गए। उसने यह भी कहा कि कार में कोई गाना नहीं बज रहा था।

अंजलि चिल्लाती रही, लेकिन कार सवार उसे घसीटते रहे

निधि ने आगे कहा कि वह चिल्लाती रही, लेकिन कार सवारों ने उसे घसीटना जारी रखा और भाग गए। उसे पहले मुझे छोड़ना था और फिर अपने घर जाना था। टक्कर के बाद अंजलि कार के नीचे चली गई और मैं जमीन पर गिर गया। कार रुका नहीं और अंजलि मदद के लिए चिल्लाती रही। अगर उन्होंने कार रोक दी होती और अंजलि को बाहर निकाल लिया होता, तो वह जिंदा होती।

मैं डर गई थी, इसलिए किसी को कुछ नहीं बतायाः निधि

निधि ने कहा कि यह मेरे लिए दिमाग खराब करने वाला क्षण था.. मैं सीधे घर चली गई। मैं निराश और डरी हुई महसूस कर रही थी। मैं कुछ भी समझ नहीं पा रही थी, लेकिन जब पुलिस ने मुझसे इस घटना के बारे में पूछा, तो मैंने उन्हें सब कुछ बता दिया। मामले की मुख्य गवाह निधि ने मंगलवार को 164 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत अपना बयान भी दर्ज कराया।

अगले दिन मुझे अंजलि की मौत की खबर मिली

निधि ने कहा कि वे (आरोपी) जानते थे कि एक लड़की कार के नीचे फंस गई है। उन्होंने अपनी कार को आगे-पीछे भी किया, लेकिन तब अंजलि कार के अगले हिस्से में फंस गई। अगली सुबह मैंने खबर सुनी कि वह मर गई। निधि ने आगे कहा कि अगर उसने अंजलि के परिवार को तुरंत इस घटना के बारे में बताया होता, तो वे उसे ही दोषी ठहराते।

सीसीटीवी फुटेज में अंजलि के साथ दिखी थी निधि

इससे पहले रोहिणी के ओयो होटल के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस ने बरामद किया था, जहां घटना से ठीक पहले पीड़िता और निधि बहस करते दिख रही थीं। निधि ने कहा कि मैं रात 8 बजे होटल पहुंची और लगभग 2 बजे निकली। होटल से निकलने के तुरंत बाद ही दुर्घटना हो गई।

पांचों कार सवार गिरफ्तार, एक भाजपा का नेता

पुलिस ने घटना के समय कार में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिट्ठू और मनोज मित्तल के रूप में हुई है। अमित (25) उत्तम नगर में एसबीआई कार्डस के साथ काम करता है, कृष्ण (27) स्पेनिश कल्चर सेंटर में काम करता है, मिठ्ठू (26) नरैना में हेयरड्रेसर है, जबकि मनोज मित्तल (27) सुल्तानपुरी में राशन डीलर है और भाजपा का कार्यकर्ता भी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER