लाइफस्टाइल / पुरानी जींस हो गई टाइट और फेड? बस एक बार ये ट्रिक्स आजमाकर देखें

Zoom News : Oct 09, 2021, 06:35 AM
लाइफस्टाइल | कई बार आपकी पुरानी जींस (Jeans) टाइट या फेड हो जाती है और आप इसे चाहकर भी नहीं पहन पाते। वजन के घटने या बढ़ने की वजह से ऐसा हो सकता है कि आपको अपनी पुरानी जींस (Jeans) फिट न आए, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप अपनी पसंदीदा जींस को दोबारा नहीं पहन सकते। जानें आसान ट्रिक्स जिससे आप अपनी पुरानी जींस को दोबारा पहन पाएंगे-

टाइट जींस को ऐसे ठीक करें

जींस हल्की टाइट है तो इसे स्ट्रेच किया जा सकता है। इसका तरीका आसान है। गर्म पानी को एक स्प्रे बॉटल में भर लें और जींस को हैंगर में टांग दें। अब स्प्रे बॉटल से कमर और थाई के आसपास पानी छिड़कें। इसके बाद जींस को स्ट्रेच करें और हैंगर में फिर से टांग दें। करीब 20 मिनट तक जींस को ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद इसे ट्राई करके देखें। अगर इसके बाद भी जींस टाइट लगे तो इस ट्रिक को दोबारा आजमा सकते हैं। 

जींस लूज हो तो आजमाएं ये तरीका

अगर आपने हाल में वजन घटाया है और पुरानी जींस लूज हो गई है, तो इसे भी दोबारा इस्तेमाल में ला सकते हैं। इसके लिए आपको कमर के हिस्से की तरफ से जींस को सिलना होगा। इसे आप किसी दर्जी को भी दे सकते हैं। वहीं अगर आपको लूज जींस पहनना पसंद है तो आप इसे ऐसे भी पहन सकते हैं। 

फेड जींस के लिए

जींस अगर फेड हो गई है तो आप इसे दोबारा कलर करवा के पहन सकते हैं। अगर जींस को घर पर ही कलर करना चाहते हैं, तो कलर खरीदकर लाएं और इसे गर्म पानी में मिक्स कर दें। इसमें पुरानी जींस को डिप करें,  जिससे अच्छे से कलर इस पर चढ़ जाए। कलर करने से पहले जींस को धोना न भूलें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER