Twitter Blue Tick / Twitter का बड़ा ऐलान! सोमवार से शुरू कर रहा है Blue Tick सब्सक्रिप्शन

Zoom News : Dec 11, 2022, 10:58 AM
Twitter Blue Tick : माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) एक बार फिर अपनी ‘ब्लू चेकमार्क’ (Blue Checkmark) सेवा शुरू करने की कोशिश कर रहा है. एक महीने भी कंपनी ने अपनी इस सर्विस को शुरू करने की योजना बनाई थी, जो की नाकाम रही थी. सोशल मीडिया कंपनी ने शनिवार को कहा कि वह उपयोगकर्ताओं को सोमवार से ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription) खरीदने देगी, ताकि वो ब्लू वेरिफाइड अकाउंट और विशेष फीचर हासिल कर सकें.

किसे मिलेगा Blue Benchmark?

ब्लू चेकमार्क मूलत: ऐसी कंपनियों, हस्तियों, सरकारी संस्थाओं और पत्रकारों को दिया जाता है जो ट्विटर द्वारा सत्यापित होते हैं.


एलन मस्क (Elon musk) ने अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद प्रति माह आठ डॉलर के शुल्क पर किसी को भी ब्लू टिक देने की सेवा शुरू की थी, लेकिन कुछ फर्जी उपयोगकर्ताओं ने भी ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) हासिल कर लिया था जिसके कारण टि्वटर ने इस सेवा को निलंबित कर दिया था.


इतना देना होगा चार्ज

अब फिर से शुरू हो रही इस सेवा के लिए वेब उपयोगकर्ताओं को प्रति माह आठ डॉलर ($8) और आईफोन उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 11 डॉलर का शुल्क देना होगा.


ट्विटर ने कहा कि सब्सक्राइबर्स को कम विज्ञापन दिखेंगे, वे लंबी वीडियो पोस्ट कर पाएंगे और उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER