Threads App / ट्विटर का सबसे बड़ा फीचर आने वाला है Threads में, यूजर्स के लिए जल्द होगा रोलआउट

Zoom News : Oct 10, 2023, 12:16 PM
Threads X Trending Feature: मेटा ने ट्विटर यानी एक्स को टक्कर देने के लिए खुद का माइक्रोब्लॉगिंग प्लेफॉर्म थ्रेड्स को लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद ये जमकर पॉपुलर हुआ था लेकिन अब इसमें यूजर्स की संख्या तेजी से घट चुकी है। थ्रेड्स में कई फीचर तो एक्स वाले ही हैं लेकिन अब भी कई ऐसे फीचर है जिसमें एक्स बाजी मारता है। इन्हीं एक फीचर में हैं ट्रेडिंग टॉपिक का फीचर। एक्स में यूजर्स को ट्रेडिंग टॉपिक के बारें में पता चलता है लेकिन थ्रेड्स में ऐसा कोई भी फीचर अभी तक मौजूद नहीं है। हालांकि अब थ्रेड्स की तरफ से एक खबर सामने आई है कि जल्द ही यह फीचर मिलेगा 

थ्रेड्स के लॉन्च होने के बाद से लोग एक्स के इस फीचर को थ्रेड्स में बहुत जोरों से मिस कर रहे थे। थ्रेड्स यूजर लगातार कंपनी से इसकी मांग कर रहे थे। अब ऐसा लग रहा है कि थ्रेड्स यूजर को जल्द ही यह फीचर मिलने वाला है। हालांकि कुछ समय पहले इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने एक बयान में कहा था कि थ्रेड्स का टारगेट एक्स नहीं है और न ही यह एक्स से कोई कंपटीशन करना चाहता है। मोसेरी ने यह भी कहा था कि थ्रेड्स कोई पॉलिटिकल न्यूज प्लेटफॉर्म नहीं है। 

अपकमिंग फीचर का इस तरह हुआ खुलासा

उन्होंने कहा कि न्यूज और पॉलिटिक्स सेक्शन से ट्रैफिक आना अच्छी बात है लेकिन इसमें कई बार बहुत से जोखिम भी होते हैं। उनके इस बयान के बाद यूजर्स को लगने लगा था कि थ्रेड्स पर ट्रेंडिंग टॉपिक का फीचरन नहीं मिलेगा लेकिन अब मेटा के एक कर्मचारी द्वारा ली गई एक स्क्रीनशॉट सामने आया है जिसके बाद माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही ट्रेडिंग टॉपिक के फीचर को रोलआउट कर सकती है। 

थ्रेड्स में ट्रेंडिंग टॉपिक का फीचर आने के बाद यूजर्स आसानी से यह समझ सकेंगे कि यूजर्स को किस टॉपिक में इंट्रेस्ट है और कौन कौन से टॉपिक ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं। फिलहाल अभी थ्रेड्स में यह फीचर टेस्टिंग मोड पर है और अगर सब सही रहा तो इसे जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। आपको बता दें कि थ्रेड्स के लॉन्च होने के बाद सबसे ज्यादा भारतीयों ने ही इसे डाउनलोड किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER