विदेश / यूएई ने की सभी देशों के कोविड-19 वैक्सीनेटेड लोगों के लिए पर्यटक वीज़ा खोलने की घोषणा

Zoom News : Aug 30, 2021, 09:14 AM
अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात घूमने की योजना बना रहे भारतीयों के लिए एक अच्छी खबर है। 30 अगस्त से यूएई अपने पर्यटकों का स्वागत करने के लिए बड़ा कदम उठाने जा रहा है। न्यूज एजेंसी WAM ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि यूएई ने घोषणा की है कि वह 30 अगस्त से वैक्सीन लगवा चुके यात्रियों को फिर से पर्यटक वीजा जारी करना शुरू करेगा। माना जा रहा है कि यूएई अपने पर्यटन क्षेत्र को दोबारा खड़ा करने के लिए यह कदम उठा रहा है।

फैसले में शामिल सभी देश

रिपोर्ट के मुताबिक इस फैसले में उन देशों को भी शामिल किया गया है, जहां से यूएई ने पहले प्रवेश पर रोक लगा दी थी। नियमों के मुताबिक यूएई में प्रवेश करते समय विजिटर्स को एक कोविड-19 टेस्ट कराना होगा। गल्फ न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पूरी तरह से वैक्सीन लगवा चुके पर्यटक ICA प्लेटफॉर्म या Al Hosn ऐप के माध्यम से अपने वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट को भी पंजीकृत कर सकते हैं।

पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करने की कोशिश

वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट रजिस्टर कर यात्री वैक्सीन लगवा चुके लोगों को दिए जाने वाले लाभों का आनंद ले पाएंगे। यूएई का लक्ष्य पब्लिक हेल्थ और अलग-अलग महत्वपूर्ण क्षेत्रों के बीच संतुलन बनाने का है। यह कदम इस रणनीति के अनुसार है और स्थायी सुधार प्राप्त करने और आर्थिक क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए किए जा रहे देश के प्रयासों का समर्थन करेगा। टूरिस्ट वीजा 30 या 90 दिनों के लिए दिया जाता है। यह उन्हें जारी किया जाता है जो यूएई में आने पर visa-on-arrival के लिए पात्र नहीं होते।

भारतीयों को दिया था झटका

यूएई ने मंगलवार को भारतीयों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल सर्विस को अस्थायी रूप निलंबित कर दिया। एतिहाद एयरवेज के मुताबिक यह सर्विस उन भारतीयों के लिए निलंबित की गई है जिनके पास अमेरिका, ब्रिटेन या यूरोपीय संघ के किसी देश का वीजा या रेजीडेंस परमिट होगा। ट्वीट में जानकारी देते हुए एतिहाद ने कहा कि यूएई के अधिकारियों ने उन यात्रियों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल सर्विस को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला लिया है जो भारत से आ रहे हैं या बीते 14 दिनों में भारत की यात्रा कर चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER