मध्य प्रदेश / हाईवे पर रात भर शव रौंदते रहे वाहन, सुबह मिले सिर्फ चीथड़े

Zoom News : Jun 01, 2021, 11:24 AM
मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। ग्वालियर में एक व्यक्ति का शव हाईवे पर पड़ा रहा। पूरी रात उस शव के ऊपर से वाहन गुजरते रहे। रात भर हाइवे पर वाहन एक शव को रौंदते रहे लेकिन किसी का भी उसपर ध्यान नहीं गया। सुबह होने पर जब उजाला हुआ, तब तक शरीर मांस के चीथड़ों में बदल चुका था जिससे मृतक की शिनाख्त तक नहीं हो सकी है। 

ये दिल दहला देने वाली घटना ग्वालियर-झांसी हाईवे की है जहां टेकनपुर के पास वाले हाइवे के स्ट्रेच पर सुबह लोगों ने मांस के लोथड़े बिखरे हुए देखे। थोड़ी दूर जाने पर दिखा कि मांस के लोथड़े किसी पशु नहीं बल्कि एक इंसान के हैं क्योंकि उसका एक हाथ ही था जो कोहनी के नीचे पूरा बचा हुआ था जबकि बाकी शरीर के चीथड़े हाईवे पर काफी दूर तक चिपके पड़े थे।

हाईवे पर काफी दूर तक खून भी बिखरा पड़ा था। माना जा रहा है कि शव की यह दुर्दशा इस हाईवे से गुजरने वाले भारी वाहनों के रात भर गुजरने की वजह से हुई है। भारी वाहनों के पहियों में चिपक कर शव के टुकड़े काफी दूर तक बिखरे पड़े थे। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पहले तो यातायात को कुछ देर के लिए डायवर्ट किया और फिर शव के टुकड़ों को पॉलिथीन में लेकर फॉरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेज दिया है।

फिलहाल, मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस फिलहाल इसे हादसा मानकर चल रही है जिसमें पहले तो किसी वाहन की टक्कर से शख्स हाईवे पर गिरा होगा, बाद में उसे भारी वाहन ने कुचला होगा जिसके बाद रात के अंधेरे में लगातार भारी वाहन शव के ऊपर से गुजरते रहे होंगे। इस हाईवे पर भारी वाहनों का आवागमन बड़ी संख्या में होता है लिहाजा शव का यह हाल हुआ है।

गौरतलब है कि इसी तरह का एक मामला रीवा जिले में इसी साल फरवरी में सामने आया था जहां हाईवे पर दो दिन तक एक बुजुर्ग का शव दो दिन तक वाहनों से कुचलता रहा। दो दिन बाद उधर से गुजर रहे एक शख्स ने जब हाईवे पर कपड़े पड़े होने की जानकारी पुलिस को दी, तब जाकर पता चला कि यह इंसानी शव था। काफी मशक्कत के बाद शव की शिनाख्त हो सकी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER