वायरल / विश्व के पहले मीम म्यूज़ियम में लगी पाक क्रिकेट फैन की वायरल फोटो, उसने शेयर की तस्वीर

Zoom News : Aug 01, 2021, 03:26 PM
हांगकांग: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आपको टीम की हार पर एक निराश पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक (फैन) तो याद ही होगा जो अब हर निराशा वाली चीजों में मीम्स के तौर पर सोशल मीडिया पर नजर आता है. उस निराश पाकिस्तानी प्रशंसक सरीम अख्तर की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि उन्हें अब हांगकांग के चर्चित मीम्स संग्रहालय में जगह मिल गई है.

विश्व कप मैच के दौरान पाकिस्तान टीम की हार पर सरीम स्टेडियम में निराशा में जिस तरह खड़े थे उस मुद्रा ने उन्हें पूरी दुनिया में प्रसिद्धि दिला दी थी. अब हांगकांग के मीम्स संग्रहालय में उस तस्वीर को जगह मिलने की जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए दी है.

ट्विटर पर एक पोस्ट में, सरीम अख्तर ने हांगकांग मीम्स संग्रहालय की एक YouTube क्लिप साझा की और कहा कि दर्शक वीडियो में उनके 'निराश' मुद्रा की एक झलक देख पाएंगे.

इसके अलावा, सरीम ने अपने मीम्स की एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसे संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया है. मीम्स में सरीम को  निराश मुद्रा में अपनी कमर पर हाथ रखकर दुखी दिखाया गया है.

बता दें कि वो वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले को देखने स्टेडियम पहुंचे थे जहां पाकिस्तान टीम हार गई थी. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दौरान उनकी यह तस्वीर खूब वायरल हुई थी जो आज भी सोशल मीडिया पर देखने को मिलती है.

मुहम्मद सरीम अख्तर ने तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, ''मुझे हॉन्ग कॉन्ग म्यूज़ियम ऑफ़ मीम्स में चित्रित किया गया. योहू.'' यह पोस्ट लगभग 12,000 लाइक्स के साथ वायरल हो गया है और सोशल मीडिया यूजर्स कमेंट सेक्शन में सरीम अख्तर की तारीफ कर रहे हैं.

बता दें कि वर्ल्ड कप के जिस मैच में पाकिस्तान टीम के हार जाने पर  सरीम अख्तर की ये तस्वीर वायरल हुई थी उस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 41 रन से जीता था. हार की हताशा में सरीम अख्तर स्टेडियम में अपनी कमर पर हाथ रखकर खड़े थे. सरीम अख्तर की यह खास तस्वीर 14 जून, 2019 को खेले गए मैच के दिन की है जो बाद में निराशा को जाहिर करने के मीम्स के तौर पर बेहद चर्चित हुई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER