IND vs AUS / घूमती गेंदों के आगे दब गई ‘किंग’ की दहाड़, 16 में 12 बार स्पिनरों ने घेर कर किया शिकार

Zoom News : Feb 11, 2023, 10:53 AM
नई दिल्‍ली. नागपुर टेस्‍ट में विराट कोहली (Virat Kohali) को ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने अपना शिकार बनाया. विराट महज 12 रन बनाकर टॉड मर्फी की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी को कैच दे बैठे. मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए. 26 गेंदों का सामना कर चुके विराट 2 चौके लगाकर जमते नजर आ रहे थे. पारी के 53वें ओवर में टॉड मर्फी की एक सामान्‍य सी गेंद को विराट कोहली समझ नहीं सके और गेंद उनके बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्‍तानों में समा गई.

स्पिनरों के खिलाफ विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2021 से अभी तक वह एशियाई सरजमीं पर 16 टेस्ट पारियों में 12 बार स्पिनर का शिकार बन चुके हैं. इसमें 6 बार ऑफ स्पिनर ने उनका विकेट लिया है. कोहली के इस तरह आउट होने पर मैच में कमेंट्री कर रहे दिग्‍गजों ने कहा, विराट लगातार स्पिनर को बैकफुट पर खेलने की कोशिश कर रहे हैं और इस दौरान उनका बल्ला भी सीधा नहीं रहता है. अगर वह स्पिनर्स के खिलाफ बल्ले को सीधा रखेंगे तो इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

नवंबर 2019 से नहीं बना शतक

किंग कोहली कहे जाने वाले विराट ने नवंबर 2019 में आखिरी बार टेस्ट शतक लगाया था. बांग्‍लादेश के खिलाफ ईडन गार्डंन में खेले गए मैच में विराट कोहली ने 136 रन की पारी खेली थी. इसके बाद से इस फॉर्मेट में उनका शतक नहीं आया है. इस दौरान कोहली का सर्वोच्च स्कोर 79 रन रहा है जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में बनाया था. यह पारी उन्होंने जनवरी 2022 में खेली थी. उसके बाद से वह टेस्ट में कोई फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER