IPL 2021 / चेतन सकारिया को लेकर सहवाग का ट्वीट आपको भी कर देगा इमोशनल

Zoom News : Apr 13, 2021, 08:38 AM
IPL 2021 | राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना डेब्यू मैच खेला।अपने पहले ही मैच में सकारिया ने अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से बहुत प्रभावित किया है। सकारिया ने अपने चार ओवर में 31 रन खर्चे और तीन विकेट निकाले। इसके अलावा उन्होंने निकोलस पूरन का ऐसा शानदार कैच लपका, जिसे देखकर आंखों पर विश्वास कर पाना मुश्किल है। सकारिया के लिए यहां तक पहुंचने का सफर बहुत मुश्किलों भरा रहा है। राजस्थान रॉयल्स की चार रनों से हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उनके लिए ऐसा ट्वीट लिखा, जिसे पढ़कर आप भी इमोशनल हो जाएंगे।

सहवाग ने सकारिया की मां का एक इंटरव्यू शेयर करते हुए लिखा, 'चेतन सकारिया के भाई की कुछ महीने पहले सुसाइड से मौत हो गई थी। उसके पैरेंट्स ने उसे 10 दिनों तक यह बात नहीं बताई क्योंकि वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहा था। क्रिकेट इन युवा क्रिकेटरों और इनके पैरेंट्स के लिए क्या मायने रखता है। सही मायने में आईपीएल भारतीय सपनों को पूरा करता है और कुछ कहानियां तो एकदम ही असाधारण हैं।' चेतन की मां ने एक इंटरव्यू में बताया कि किन संघर्षों के बाद उनका बेटा इस मुकाम तक पहुंचा है।

इस साल राजस्थान रॉयल्स ने सकारिया को 1.20 करोड़ रुपये में खरीदा है। चेतन के पिता लॉरी ड्राइवर थे, तीन एक्सीडेंट होने के बाद अब वह पूरी तरह से बिस्तर पर हैं और अब कमाई करने में असमर्थ हैं। चेतन की मां ने बताया कि फैमिली को आर्थिक तौर पर मदद करने के लिए चेतन एक स्टेशनरी दुकान पर काम करते थे। सकारिया को जब पता चला था कि उसके भाई की सुसाइड से मौत हो गई है, तो उसने एक सप्ताह तक किसी से ना बात की और ना ही कुछ खाना खाया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER