Cricket / वीवीएस लक्ष्मण गाबा टेस्ट में भारत की जीत पर हो गए थे भावुक, बह रहे थे आंखों से आंसू

Zoom News : Feb 03, 2021, 04:43 PM
नयी दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा टेस्ट में खेले गए चौथे टेस्ट के आखिरी दिन, 19 जनवरी 2021 भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक बहुत ही खास दिन बन गया। इस मैच के पांचवें दिन, जब शुबमन गिल और रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने आए, तो मेजबान ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा था। ऑस्ट्रेलिया ने 32 साल तक गाबा में कोई टेस्ट नहीं गंवाया था। भारत के पास विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, केएल राहुल और हनुमा विहारी नहीं थे। 328 का विजयी लक्ष्य उनसे बहुत दूर था, लेकिन शुभमन गिल की शानदार 91 रनों की पारी, चेतेश्वर पुजारा की 56 रनों की ठोस पारी, वाशिंगटन सुंदर की 22 रन की पारी और ऋषभ पंत (ऋषभ) के बाद पंत के नाबाद 89 रनों ने भारत को तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाई। । भारत ने श्रृंखला 2-1 से कब्जा ली।

भारतीय क्रिकेट के अन्य प्रशंसकों की तरह, पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी इस ऐतिहासिक मैच को देख रहे थे। स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए, टेस्ट लीजेंड ने कहा, "मैं मैच देखते समय बहुत भावुक हो गया था। आखिरी दिन मैं अपने परिवार के साथ मैच देख रहा था। जब ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी कर रहे थे, तो मैं बहुत तनाव में था, क्योंकि जब आप खेल नहीं रहे हैं, चीजें आपके नियंत्रण में नहीं हैं। ''

लक्ष्मण ने कहा, "मैं चाहता था कि भारत ऑस्ट्रेलिया को हराए और श्रृंखला जीते।" खासतौर पर एडिलेड के बाद। GABA टेस्ट के बाद हर कोई कह रहा था कि ऑस्ट्रेलिया 32 साल से ब्रिस्बेन में नहीं हारा है। "लक्ष्मण ने कहा कि यह दूसरी बार था जब मेरी आँखों से आँसू आने लगे। 2011 विश्व कप फाइनल में ऐसा पहली बार हुआ था।

उन्होंने कहा, "मैं हमेशा चाहता था कि ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया जाए।" एक क्रिकेटर के रूप में, मैं ऐसा नहीं कर सका। मुझे इस युवा भारतीय टीम पर गर्व है। मेरी आँखों से आँसू निकल आए। शब्द मेरी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते। न केवल क्रिकेट के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक अद्भुत प्रेरणादायक उपलब्धि। आपको बता दें कि अब भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी 20 सीरीज खेलनी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER