NEET PG Counselling 2021 / इंतजार खत्म! 12 जनवरी से शुरू होगी नीट पीजी की काउंसलिंग, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

Zoom News : Jan 09, 2022, 02:36 PM
मेडिकल पीजी एडमिशन 2021 के लिए नीट पीजी काउंसलिंग 2021 की तारीखों की घोषणा हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि, 12 जनवरी से नीट पीजी की काउंसलिंग शुरू हो जाएगी. दरअसल नीट पीजी 2021 काउंसलिंग और आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ा फैसला सुनाते हुए नीट पीजी काउंसलिंग 2021 को मंजूरी दे दी है. इससे पहले नीट-पीजी काउंसलिंग में देरी के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 जनवरी को अदालत में सुनवाई के तुरंत बाद नीट-पीजी काउंसलिंग कार्यक्रम (NEET PG Counselling 2021) के साथ आने का आश्वासन दिया था. इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मंत्रालय की ओर से ये घोषणा हुई है. वहीं सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि वर्ष 2021-22 के लिए नीट पीजी के वास्ते काउंसलिंग पहले के मानदंडों के आधार पर ही होगी.

IMA ने की थी अपील

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष (IMA President) सहजानंद प्रसाद सिंह (Sahajanand Prasad Singh) ने 30 दिसंबर 2021 को अन्य सदस्यों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) मनसुख मंडविया से मुलाकात की. उन्होंने मेडिकल पीजी कोर्सेज़ में एडमिशन में हो रही देरी की समस्या का समाधान करने की अपील की. साथ ही डॉक्टर्स के शांतिपूर्ण विरोध पर पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति भी जताई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER