Viral News / एक साथ 10 बच्चे पैदा करने वाली बात थी झूठ? मेंटल अस्पताल पहुंच गई महिला

Zoom News : Jun 23, 2021, 07:24 AM
दक्षिण अफ्रीका की एक महिला ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि उसने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है। इस महिला के बारे में अब कहा जा रहा है कि उसने खुद से ये कहानी बनाई थी। पुलिस ने इस महिला को अरेस्ट कर लिया है औऱ उसे एक अस्पताल के मनोरोग वार्ड में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने 37 साल की महिला गोसियामी को जोहानसबर्ग में एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया है। इस महिला को लेकर उनके पार्टनर तेबोहो सोतेत्सी ने दावा किया था कि इस खबर के वायरल होने के बाद से ही ना तो वे गोसियामी को मिल पाए हैं और ना ही इन बच्चों को उन्होंने देखा है। 

37 साल की इस महिला ने 7 जून को सुर्खियां बटोरी थीं जब दक्षिण अफ्रीका की स्थानीय मीडिया में सामने आया था कि इस महिला ने 10 बच्चों को एक साथ जन्म दिया है। तेबोहो ने शुरुआत में खुद ही मीडिया को इन बच्चों को लेकर जानकारी दी थी लेकिन कुछ दिनों बाद वे अपने बयान से पलट गए थे।

तेबोहो ने कहा था कि गोसियामी ना तो अपनी लोकेशन के बारे में कोई जानकारी दे रही है और ना ही बच्चों को लेकर कुछ बता रही है। दक्षिण अफ्रीका नेशनल डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ का कहना है कि उन्होंने खुद जांच की है और पाया है कि इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि इस महिला ने एक साथ 10 बच्चों को पैदा किया है। 

हालांकि दक्षिण अफ्रीका के एक लोकल मीडिया आउटलेट और स्वतंत्र मीडिया के अनुसार, इस महिला को 10 बच्चे हुए हैं लेकिन अस्पताल की लापरवाही को छिपाने के लिए अब इस महिला को फंसाने की साजिश रची जा रही है। हालांकि ये आउटलेट इन बच्चों का कोई सबूत अभी तक पेश नहीं कर पाया है। 

वही इस मामले में महिला की वकील का कहना है कि उन्हें इस मेंटल अस्पताल में उनकी मर्जी के खिलाफ रखा जा रहा है और वे उन्हें आजाद कराने के लिए एक कोर्ट ऑर्डर के लिए अप्लाई करेंगी। उन्होंने कहा कि मेरी क्लाइंट ने ये भी कहा है कि वे मानसिक रूप से बिल्कुल स्वस्थ हैं।

इस महिला ने अपने पार्टनर पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा है कि तेबोहो और उनकी फैमिली ने इन बच्चों के नाम पर पब्लिक से डोनेशन लिया है। वही न्यूज साइट आईओएल के मुताबिक, इस महिला को अस्पताल में कई तरह के टॉर्चर का भी सामना करना पड़ रहा है।  

गौरतलब है कि इससे पहले एक बार में सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने का रिकॉर्ड मोरक्को में माली की हलीमा सिसी के नाम था। उन्होंने एक साथ 9 बच्चे पैदा किए थे और इसी के साथ उन्होंने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER