जयपुर / राजस्थान के 19 शहरों में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Dainik Bhaskar : Aug 05, 2019, 12:20 PM
जयपुर. रविवार और सोमवार को प्रदेश तीन-चार जगहों को छोड़कर ज्यादातर इलाकों में बारिश न होने से मंगलवार को पारे में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। जयपुर में भी रात का पारा 27.3 डिग्री तक पहुंच गया। सबसे अधिक तापमान बीकानेर में 29.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, पिलानी, कोटा, चित्तौड़गढ़, डबोक और माउंटआबू में बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के 19 शहरों में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना है।

तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इन जगहों पर अगले चार दिन बारिश हो सकती है।

बीते 24 घंटे में पिलानी में 20.2, कोटा में 23.9, चित्तौड़गढ़ में 1.0, डबोक में 5.6, माउंट आबू में 3.0 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। अजमेर में दो दिन पारा गिरने के बाद बीती तार बढ़त देखने को मिली। यहां पारा 0.2 डिग्री बढ़कर 24.8 डिग्री पहुंच गया। वहीं सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर में 28.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER