Technical / WhatsApp ने प्राइवेसी पॉलिसी को किया अपडेट, नहीं किया एक्सेप्ट तो डिलीट करना होगा अकाउंट

Zoom News : Jan 06, 2021, 09:28 AM
Delhi: फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपनी शर्तों और गोपनीयता नीति को अपडेट कर दिया है और इसकी अधिसूचना धीरे-धीरे मंगलवार शाम से भारत में उपयोगकर्ताओं को दी जा रही है। व्हाट्सएप ने नई नीति को स्वीकार करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक उपयोगकर्ताओं को दिया है। तब तक पॉलिसी यूजर्स को क्लीयर करनी होगी वरना अकाउंट डिलीट करना होगा।

आपको बता दें कि अपने खाते को जारी रखने के लिए, उपयोगकर्ताओं को नई नीति को स्वीकार करना होगा। इसके लिए कोई विकल्प यूजर्स को नहीं मिलेगा। हालाँकि, 'अभी नहीं' का विकल्प भी यहाँ दिखाई दे रहा है। यही है, यदि आप कुछ समय के लिए नई नीति को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपका खाता चालू रहेगा।

नई नीति में, फेसबुक और इंस्टाग्राम का एकीकरण अधिक है और अब फेसबुक के पास पहले की तुलना में उपयोगकर्ताओं का अधिक डेटा होगा। व्हाट्सएप डेटा पहले भी फेसबुक के साथ साझा किया जा रहा था। लेकिन कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि फेसबुक के साथ व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का एकीकरण अधिक होगा।

व्हाट्सएप की अपडेट की गई पॉलिसी में, कंपनी को आपके द्वारा दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ चीजें लिखी गई हैं। इसमें कहा गया है कि हमारी सेवाओं को संचालित करने के लिए, आप व्हाट्सएप का उपयोग दुनिया भर में सामग्री को अपलोड, सबमिट, स्टोर, भेजने या प्राप्त करने के लिए करते हैं, गैर-अनन्य, रॉयल्टी मुक्त, सामग्री का उपयोग करने, पुन: पेश करने, वितरित करने और प्रदर्शित करने के लिए। , सरलीकरणीय और हस्तांतरणीय लाइसेंस।

इसमें यह भी लिखा है कि इस लाइसेंस में आपके द्वारा दिए गए अधिकार हमारी सेवाओं के संचालन और प्रदान करने के सीमित उद्देश्य के लिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER