Tiger 3 Movie / कैटरीना-सलमान जब-जब भी साथ आए, हिला डाला बॉक्स ऑफिस, ऐसा है रिकॉर्ड

Zoom News : Nov 05, 2023, 12:30 PM
Tiger 3 Movie: बस 7 दिन और फिर हर तरफ सिर्फ टाइगर, टाइगर और टाइगर ही होगा… हालांकि, ये इंतजार कोई 1,2 या 3 साल का नहीं है. सलमान खान और कैटरीना कैफ के फैंस पिछले 5 साल से इस घड़ी की राह देख रहे हैं… जी हां, पहले टीजर, फिर ट्रेलर और अब फिल्म की बारी है… 12 नवंबर को टाइगर उर्फ अविनाश राठौड़ और जोया की जोड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर धमाल मचाती नजर आएगी. हालांकि, ये जोड़ी कई सालों बाद वापसी करे या फिर हर साल फिल्म में नजर आए… इस ऑनस्क्रीन जोड़ी ने हर बार साबित किया है कि, क्यों सलमान और कैटरीना पूरे बॉक्स ऑफिस में तूफान लाने के लिए अकेले ही काफी हैं.

सलमान खान और कैटरीना कैफ अबतक साथ में 6 फिल्में कर चुके हैं, लेकिन जब-जब भी साथ आए हैं, हर बार धमाका हुआ है. ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि ये आंकड़े बता रहे हैं. ये जोड़ी सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में अपनी केमिस्ट्री से सबका दिल जीत चुकी है. देश हो या विदेश… दोनों को साथ देखने के लिए एक नहीं, बार-बार लोग इंतजार करते हैं.

वो आंकड़े, जो बताते हैं सलमान-कैटरीना हैं हिट

सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी सबसे पहले साल 2005 में साथ नजर आई थी. मैंने प्यार क्यों किया से शुरू हुआ ये सिलसिला चल पड़ा, फिर बारी आई पार्टनर की, दो फिल्मों के बाद युवराज आई और अब बारी थी जोया और टाइगर की कहानी शुरू होने की… 2012 में पहली बार जब ये जोड़ी फैंस के सामने आई, तो बॉक्स ऑफिस पर कमाल ही हो गया.

‘एक था टाइगर’ के बाद ‘टाइगर जिंदा है’ में कहानी बदली, लेकिन टाइगर और जोया वही थे, जिन्होंने थिएटर्स को गुलजार किया था. अब जोया-टाइगर की कहानी को रोककर, दोनों को फिल्म भारत से एंट्री करवाई गई, लेकिन मेकर्स भी जानते थे. हर कोई अपने रॉ एजेंट टाइगर और आईएसआई एजेंट का किरदार निभा रही जोया के इंतजार में है, तो बस हो गया टाइगर-3 का ऐलान.

मैंने प्यार क्यों किया (2005)

सलमान खान और कैटरीना की साथ में पहली फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ सेमी-हिट रही थी. भारत में इस फिल्म ने 25 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 45.9 करोड़ था, यानी पहली बारी में ही दोनों सुपरहिट साबित हो गए थे.

युवराज (2008)

कहानी बदली और सुभाष घई की इस फिल्म से एक बार फिर सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी ने साथ में धमाल मचाया. इस फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 29 करोड़ रुपये रहा.

पार्टनर (2009)

एक साल बाद सलमान खान ने फिर कैटरीना कैफ को अपनी ‘पार्टनर’ के लिए चुन लिया. दोनों फिल्म में थे, लेकिन साथ नहीं, दरअसल इस फिल्म में कैटरीना कैफ गोविंदा के अपोजिट में नजर आईं थीं. हालांकि दोनों का क्रेज ऐसा था कि, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 99 करोड़ रुपये का बिजनेस कर डाला.

एक था टाइगर (2012)

अब बारी आई, जब स्क्रीन पर पहली बार टाइगर और जोया की जोड़ी की एंट्री हुई और ये इतनी धमाकेदार रही कि, फिल्म ने भारत में शानदार कमाई की. इस फिल्म ने केवल भारत में 198 करोड़ की कमाई की, वहीं दुनियाभर की बात की जाए तो, फिल्म ने 334 करोड़ का बिजनेस किया था.

टाइगर जिंदा है ( 2017)

टाइगर फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म थी टाइगर जिंदा है, जहां कहानी तो बदली, लेकिन किरदार नहीं. टाइगर और जोया ने एक बार फिर अपनों को बचाने के लिए लड़ाई के मैदान पर उतरकर जीत हासिल कर ली. वर्ल्डवाइड 564 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

भारत (2019)

अब टाइगर और जोया की कहानी को रोककर इस बार अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनीं फिल्म में कैटरीना कैफ और सलमान खान नजर आए. जिसने वर्ल्ड वाइड 325 करोड़ का बिजनेस किया.

अब बारी है टाइगर-3 की

अबतक जितनी भी फिल्मों में सलमान-कैटरीना साथ नजर आए हैं, दोनों ने मिलकर वर्ल्ड वाइड 1399 करोड़ की कुल कमाई की है, यानी ये जोड़ी करोड़ों का बिजनेस करने में पहले भी सफलता हासिल कर चुकी है. 12 नवंबर को टाइगर-3 से एक बार फिर सलमान खान और कैटरीना कैफ वापसी कर रहे हैं. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि, हर बार की तरह ये जोड़ी इस बार भी कमाल दिखाएगी. जितना क्रेज भाईजान का है, उतनी ही कैटरीना कैफ की भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है, जो मिलकर बॉक्स ऑफिस को पूरी तरह से हिलाने का दम रखते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER