Cricket / हार्दिक पांड्या ने अक्षर पटेल को ही क्यों दिया था अंतिम ओवर, मैच के बाद खुद किया खुलासा

Zoom News : Jan 04, 2023, 02:15 PM
India vs Sri Lanka 1st T20: रविवार को मुंबई के वानखेड़े में भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच खेला गया. यह मैच बेहद रोमांचक रहा और टीम इंडिया को दो रन से जीत मिली. इस मैच में जब आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंद अक्षर पटेल को सौंप दी, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. मैच के बाद हार्दिक ने खुद इसका खुलासा किया कि आखिर क्यों उन्होंने अंतिम ओवर में अक्षर पटेल से बॉलिंग करवाई. 

बता दें कि श्रीलंका को जब अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे तो हार्दिक पांड्या ने गेंद अक्षर पटेल को सौंप दी थी. हालांकि, उस समय एक ओवर खुद उनका और दो ओवर युजवेंद्र चहल के शेष रह गए थे. 

इस रणनीति के तहत अक्षर पटेल को दिया था लास्ट ओवर

20 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर अपनी बैटिंग से टीम इंडिया का फाइटिंग स्कोर तक पहुंचाने वाले अक्षर पटेल ने आखिरी तीन गेंदों में पांच रन बचाकर टीम इंडिया को लगभग हारे हुए मैच में जीत दिलाई. बता दें कि श्रीलंका को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. 

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, "मैं जानबूझकर अपनी टीम को मुश्किल स्थिति में डालना चाहता था. इससे हमें मुश्किल बड़े मैचों और मुश्किल हालातों में फायदा मिलेगा. द्विपक्षीय सीरीज में हम बहुत अच्छे हैं. हम आगे भी खुद को इस तरह की चुनौती देते रहेंगे."

खुद क्यों नहीं किया आखिरी ओवर?

आखिरी बॉल पर मिली जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, “हां अब, निश्चित रूप से कप्तान कहलाने की आदत डाल रहा हूं. यह सिर्फ क्रैम्प है. अब मुझमें लोगों को डराने की प्रवृत्ति है. लेकिन अगर मैं मुस्कुरा रहा हूं तो सब कुछ ठीक है. मुझे अच्छी नींद नहीं आई, पर्याप्त पानी नहीं पीया. इसलिए ग्लूट्स कठोर (एक खास प्रकार की मांसपेशी) थे.”

शिवम मावी की तारीफ की, शुरुआत में क्यों की गेंदबाज़ी?

हार्दिक ने कहा, “बात बहूत सीधी सी थी. मैंने मावी को आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा है और मुझे पता है कि उसकी मज़बूती क्या है. बस खुद (मावी से हार्दिक) पर भरोसा करो और हिट होने (बाउंड्री खाने की चिंता) की चिंता मत करो. अगर ऐसी ही स्थिति है तो हां,  मैंने अपनी स्विंग गेंदबाजी पर काम किया है और मैंने इनस्विंगर पर काम किया है. मैं नेट्स पर गेंदबाजी कर रहा हूं और मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करना पसंद है."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER