दुनिया / पत्नी ने किया पति के सामने किसी ओर को किस, फिर जो हुआ....

Zoom News : Dec 11, 2020, 10:51 AM
USA: ज्यादातर लोग शादी में धोखा खाने के बाद टूट जाते हैं और अपनी शादी को खत्म करने का फैसला करते हैं, लेकिन 36 वर्षीय क्रेग की कहानी थोड़ी अलग है। क्रेग ने अपनी कहानी एक रिलेशनशिप पोर्टल पर बताई है। क्रेग ने बताया कि वह अपनी पत्नी केट के साथ खुशहाल जीवन जी रहा था। अचानक एक दिन केट ने कहा कि उसे फुटबॉल खेलना सीखना था। क्रेग के लिए यह अजीब था क्योंकि वह जानता था कि केट को खेल में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

क्रेग ने लिखा, 'मैंने केट को फुटबॉल के लिए प्रशिक्षित करने के लिए प्रोत्साहित किया। मैं उनके खेल को देखने के लिए मैदान में जाता था लेकिन कुछ दिनों के बाद उन्होंने वहां आने से मना कर दिया। वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ अधिक समय बिताती थी। जब भी मैंने पूछा कि क्या मैं भी आपके साथ आ सकता हूं, तो मेरा जवाब था कि यह केवल टीम के लोगों का एक समूह है और भागीदारों को यहां आने की अनुमति नहीं है।

क्रेग ने लिखा, 'केट को अक्सर घर आने में देर हो जाती थी। मैंने देखा कि वह अक्सर अपने साथी खिलाड़ी जोनो के बारे में बात करती थी। मैंने शायद ही किसी अन्य साथी का नाम उसके मुंह के माध्यम से सुना हो। बिस्तर पर हमारा प्यार वैसा नहीं था। आखिरकार मैंने उनसे पूछा कि क्या वह मुझमें दिलचस्पी नहीं रखते हैं। केट ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है और मैं बेकार की बात कर रही हूं। हालांकि मुझे संदेह था कि कुछ गलत था।

'मैंने एक दोस्त की कार ली और रात में फुटबॉल के मैदान में गया। मैंने केट और जोनो को एक दूसरे से गले मिलते देखा। टीम के सभी साथी केट और जोनो के बारे में जानते थे। कार की ओर जा रहे हैं, उन दोनों एक दूसरे को चूमा। मैं यह देखकर पूरी तरह से टूट गया। मैं बेवकूफ महसूस कर रहा था। क्रेग केट और जोनो चुंबन तस्वीरें खींची।

क्रेग ने लिखा, 'यह देखने के बाद भी, मैंने अपनी शादी को खत्म करने के बारे में नहीं सोचा क्योंकि मैं उससे बहुत प्यार करता था। मैं खुद को उसकी बेवफाई के लिए जिम्मेदार मानता था, कि शायद मेरे प्यार में कोई कमी थी। मैंने यह सोचना शुरू कर दिया कि मैंने क्या किया या नहीं किया जिसके कारण वह किसी और के करीब चली गई।

क्रेग ने कहा, 'उस रात मैंने केट से जोनो के बारे में पूछा और उसे दोनों की तस्वीरें दिखाईं। यह देखकर वह रोने लगी और माफी मांगने लगी। उन्होंने कहा कि उसे और जोनो के बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं है और वे सिर्फ एक दूसरे को चूमा और उसे गले लगाया है। हालाँकि, मुझे उसकी बातों पर यकीन नहीं था क्योंकि वह टीम के साथ जाने के नाम पर पिछले सप्ताहांत घर नहीं आई थी।

'मैंने खुद को यकीन दिलाया था कि मैं शादी को खत्म नहीं करूंगी और जो अंतराल रहेगा उसे दूर करने की कोशिश करूंगी, लेकिन केट ने कहा कि वह जोनो से प्यार करती है। इसके बाद मेरे पास अपनी शादी तोड़ने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। मुझे अपव्यय से अधिक अपमान महसूस हुआ।

क्रेग ने लिखा, 'मेरे दोस्तों ने इस समय मेरा बहुत समर्थन किया, लेकिन तब मैं अपना दुख कम नहीं कर पा रहा था। मुझे लगा कि हार गया हूं। आखिरकार मैं अपने दिल को हल्का करने के लिए एक मनोचिकित्सक से मिला। मनोचिकित्सक से मिलने के बाद, मुझे बहुत अच्छा लगने लगा।

अंत में क्रेग ने लिखा, 'इस पूरी घटना को दो साल बीत चुके हैं और मैं एक नए साथी के साथ एक अच्छा जीवन जी रहा हूं। केट ने दोबारा शादी की लेकिन जोनो नहीं। उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। मुझे उनके अलग होने का कारण जानने और केट से दोबारा संपर्क करने की कोई इच्छा नहीं थी।

'आज भी मैं खुद से यही तर्क देता हूं कि भले ही केट ने मुझे अपने तरीके से प्यार किया हो, लेकिन उसने मुझसे इतना प्यार नहीं किया है कि वह मेरे प्रति वफादार रहे।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER