दर्दनाक हादसा / आटा चक्की में फंसा मजदूर, हुई मौत, मशीन को काटकर शव को बाहर निकाला

Zoom News : Jan 04, 2021, 10:50 AM
जयपुर। राजधानी जयपुर में रविवार को एक दर्दनाक हादसे में आटा चक्की में फंसने से एक किशोर श्रमिक की मौत हो गई। आटा चक्की में फंसे शव को देखकर हर कोई सकते में आ गया। हादसे का शिकार हुए युवक का नाम अमित दास बताया जा रहा है। बॉडी आटा मिल रोलर में इस तरह फंस गई कि उसे निकालना मुश्किल हो गया। बाद में सिविल डिफेंस टीम ने मिल को काटकर शव को निकाला।

रिपोर्ट के अनुसार, हादसा नाहरगढ़ रोड पर स्थित गोविंद राव जी के रास्ते में हुआ। वहां अमित दास (16) पिछले 2 महीनों से एक आटा चक्की पर काम करता था। अमित दास वहां आटा तौलने का काम करते थे। रविवार शाम को अमित आटा चक्की के ऊपर छज्जे पर रखे अनाज की एक बोरी को निकाल रहा था। इस दौरान, अधिक वजन के कारण, उसका संतुलन बिगड़ गया और वह बोरी के साथ मशीन में गिर गया। गिरते ही वह चिल्लाया। जब तक ऑपरेटर मशीन को बंद करता, तब तक वह मशीन के रोलर में फंस गया। इसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा होते ही हड़कंप मच गया।

आटा चक्की के बाहर शव को काटा गया था

हादसे की सूचना पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। स्थानीय विधायक के साथ अन्य जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। पहले लोगों ने शव को चक्की से निकालने की कोशिश की। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। बाद में सिविल डिफेंस की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मेहनत की और आटा चक्की को काटकर शव को बाहर निकाला। अमित दास पश्चिम बंगाल के निवासी थे। वह यहां अपनी मां और छोटे भाई के साथ रहता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER