Rajasthan BJP / सतीश पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिये मंदिरों में की जा रही पूजा-अर्चना एवं हवन

Zoom News : Sep 08, 2020, 11:01 PM
  • धौलपुर, पुष्कर, जैसलमेर, अलवर सहित विभिन्न जिलों में डॉ. सतीश पूनियां के स्वास्थ्य के लिये प्रदेशभर के मंदिरों में पूजा-अर्चना एवं हवन, गुरुद्वारों में की जा रही अरदास
  • पुष्कर में ब्राह्मणों द्वारा 7 दिन तक 1 लाख 25 हजार महामृत्युंजय मंत्र का जप आरम्भ करवाया 
  • डॉ. सतीश पूनियां की सबसे पूंजी आमजन एवं कार्यकर्ता प्रदेशभर के मंदिरों में उनके जल्द स्वस्थ होने की कर रहे कामना
जयपुर | भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां की सबसे बड़ी पूंजी है राजस्थान के असंख्य लोग, जो उनसे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष तौर पर आत्मीयता के साथ जुड़े हुये हैं। प्रदेश के कार्यकर्ताओं एवं आमजन में 'भाईसाहब' के नाम से लोकप्रिय डॉ. पूनियां यह बात कई बार सार्वजनिक कार्यक्रमों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से संवाद के दौरान कह चुके हैं कि, मैंने जीवन में जो बड़ी पूंजी कमाई है, वो आप सब लोग हैं, असंख्य लोग मुझसे जुड़े हुये हैं, आप सब मेरी ताकत हैं, मेरी ऊर्जा हैं।


प्रदेश के जनहित के मुद्दों को लेकर हमेशा जमीन से लेकर विधानसभा तक सक्रिय रहने वाले डॉ. पूनियां इन दिनों स्वास्थ्य कारणों से डॉक्टरों की सलाह के अनुसार घर में आइसोलेटे हैं, जहां से वे फेसबुक, ट्विटर, मोबाइल मैसेज के माध्यम से आमजन एवं कार्यकर्ताओं से समय-समय पर संवाद कर रहे हैं और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों की वर्चुअल माध्मय से बैठक लेकर उनसे भी संवाद कर रहे हैं। 

डॉ. पूनियां की कार्यशैली में पार्टी के प्रति उनका समर्पण एवं जनसेवा के कार्यों को प्रमुखता से करना, ये महत्वपूर्ण बाते हैं, कोरोनाकाल में लगातार कई महीनों तक इनके नेतृत्व में प्रदेशभर में भाजपा द्वारा किये गये करोड़ों लोगों की जनसेवा के कार्यों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्‌डा वर्चुअल माध्यम से संबोधन के दौरान प्रशंसा कर पीठ थप-थपा चुके हैं और पूरी प्रदेश भाजपा टीम को बधाई भी दे चुके हैं।


मिलनसार एवं शालीन व्यक्तित्व के धनी डॉ. पूनियां जमीन से जुड़कर जनहित के जमीनी मुद्दों पर पिछले करीब 40 वर्षों से पार्टी के विभिन्न संगठनों में सक्रिय होकर कार्य कर रहे हैं, तो उनका प्रदेश के आमजन एवं कार्यकर्ताओं से शुरू से ही आत्मीय लगाव है, और उनके मिलनसार व्यक्तित्व के कारण ही उनकी छवि कार्यकर्ताओं एवं आमजन के बीच जननायक एवं जनसेवक की है, उनका लगाव इस कदर है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों के काफी संख्या में लोगों और कार्यकर्ताओं को वे नाम से जानते हैं और चेहरों से तो लाखों लोगों को पहचानते हैं। इन दिनों डॉ. पूनियां स्वास्थ्य कारणों से आमजन से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में धौलपुर, पुष्कर, जैसलमेर, जोधपुर, दौसा, करौली, श्रीगंगानगर, सीकर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, पुष्कर, सालासर बालाजी, आमेर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों, तहसीलों-कस्बों, गांवों-ढाणियों में लोग उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर, देवी मां से कामना-प्रार्थना एवं हवन कर रहे हैं।

धौलपुर जिले में जिला अध्यक्ष श्रवण वर्मा, महामंत्री सहित पूरी कार्यकारिणी ने हनुमानजी मंदिर में प्रार्थना और हनुमान चालीसा का पाठ कर सतीश पूनियां जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मालपुरा के जैन मंदिर में कामना की गई।


यशस्वी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना को लेकर सोजत के चमत्कारिक वीर हनुमान मंदिर, इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना की। सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा की यज्ञस्थली और ऋषियों की तपस्या स्थली, पांच तीर्थों में प्रमुख तीर्थ पुष्कर के पवित्र अर्धचंद्राकार पुष्कर सरोवर घाट पर स्थित महादेव के अत्यंत प्राचीन मंदिर में भाजपा  प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां भाईसाहब  के कोरोना संक्रमण से मुक्ति एवं स्वास्थ्य लाभ, रक्षा हेतु प्रथम आराध्य भगवान गणेश को निमंत्रण देकर, कालों के काल महाकाल से याचना, विनती, प्रार्थना स्वरूप 7 ब्राह्मणों द्वारा 7 दिन तक 1लाख 25 हजार महामृत्युंजय मंत्र का जप आरम्भ करवाया गया है।

आमेर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक डॉ. सतीश पूनियां जो पूरे कोरोनाकाल में लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को साथ लेकर जनसेवा में लगे रहे, उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिये आमेर विधानसभा के मंडल आमेर शहर में  शिव कुंडा की तलाई में सरकारी स्कूल के सामने हनुमान मंदिर व ठाकुर महाराज जी के मंदिर आमेर में हवन करवा कर  मंगल कामना की।


जैसलमेर के रामदेवरा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोक देवता बाबा रामदेव जी के दर्शन सतीश पूनियां के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान गादीपति राव भोमसिंह तंवर, भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश मंत्री प्रेम ओड रामदेवरा, रामदेवरा सरपंच समंदरसिंह तंवर,रामदेवरा सरपंच समंदरसिंह तंवर ,उप सरपंच खिवसिंह तंवर, चुटरसिंह तंवर, विक्रम सिंह तंवर इत्यादि उपस्थित थे। श्रीगंगानगर देहात मंडल अध्यक्ष बलविंदर सिंह मग्गो ने सतीश पूनियां के तन्दरूस्ती के लिए व प्रदेश में कोरोना महामारी खत्म के लिए गुरुद्वारा साहिब 2एलएल धालेवाला में अरदास की गई ।

भीलवाड़ा में गुर्जर समाज के युवाओं ने भगवान देवनारायण के मन्दिर आसींद में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के स्वास्थ्य लाभ की कामना की । बगरू के दहमीकलां में सतीश पूनियां के स्वास्थ्य लाभ हेतु भगवान शिव से प्रार्थना की। पार्टी पदाधिकारियों,  युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राजेश गुर्जर सहित विभिन्न पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रभु से डॉ. पूनियां के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। 


डॉ. पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिये जयपुर के बगरू विधानसभा क्षेत्र में मुहाना के पास हनुमान जी मंदिर में सुदरकांड पाठ का पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने आयोजन किया। जिला अध्यक्ष रामानंद गुर्जर, देहात दक्षिण के जिला उपाध्यक्ष बृजेश लाटा ने करवाया, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग, बगरू देहात पूर्व मंडल अध्यक्ष गिर्राज मीणा,  सहित कई भाजपा कार्यकर्ता और संगठन पदाधिकारी मौजूद रहे।

टोंक शहर के प्राचीन मन्दिर , कंकाली माता जी के मन्दिर में पूजा-अर्चना व हवन कर भाजपा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र पराणा सहित विभिन्न पदाधिकारियों ने डॉ. पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने एवं प्रदेश से कोरोना खत्म होने की कामना की है। 

अलवर में लगभग 5 माह बाद खुले मंदिर श्री जगन्नाथ महाराज जी पुराना कटला स्थित मंदिर द्वार पर पहल सेवा संस्थान व युवा शक्ति संगठन द्वारा देशभर में कोराना संक्रमित जनों के स्वास्थ्य लाभ एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के स्वास्थ लाभ की कामना की। कार्यक्रम संयोजक जितेन्द्र गोयल ने बताया कि इस अवसर पर जिला महामंत्री  पवन जैन, पार्षद सतीश यादव, सुनील चौधरी, युवा विकास बोर्ड के सदस्य रहे तरुण जैन, शंकर लाल सैनी, मनोज चौहान, भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश शर्मा, हरिओम गोयल, रवि यादव,आशुतोष शर्मा, प्रवेश जैन, समाजसेवी भूपेंद्र  सिंह राठौड़ इत्यादि मौजूद रहे।

कोटा के गणेश जी मंदिर, बाँसवाड़ा के विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना कर डॉ. पूनियां के अच्छे स्वास्थ की कामना की है। वहीं, जयपुर के स्वामी नारायण मंदिर में आरती कर डॉ. पूनियां के स्वास्थ लाभ की कामना कर जल्द ही जनसेवा में जुटने की प्रार्थना की।

करौली में  राजराजेश्वरी व जगतजननी कैला मैया के दरबार में डॉ. पूनियां के पूर्ण स्वस्थ होने व लम्बी दीर्घायु की कामना की। आराध्य देव भगवान श्री राधामदनमोहन महाराज जी, श्री नवलविहारी महाराज जी, श्री सूर्य मंदिर, श्री शनी देव महाराज जी के मन्दिर में ढोक लगाकर उनके चरणों में प्रार्थना की । ईश्वर सभी को जल्द से जल्द स्वस्थ बनाने की कृपा करें। जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष के.के.मित्तल, जिलामहामंत्री धीरेन्द्र बैंसला, जिला मंत्री नवल शर्मा, पुष्पेन्द्र सैनी, जिला मीडिया प्रभारी मुकेश सालौत्री, शहर मण्डल अध्यक्ष अनूप शर्मा व गजेन्द्र सिंह रतियापुरा सहित विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे।

श्रीगंगानदर में जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने गांव मनिया वाली में श्री ठाकुर जी के मंदिर में पूजा अर्चना करके प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के उत्तम स्वास्थ्य के लिए  कामना की। वहीं, श्रीगंगानगर के भाजपा नगर मण्डल पश्चिम क्षेत्र द्वारा पूजा-अर्चना कर डॉ. पूनियां के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। भाजपा नगर मण्डल पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष सुशील अरोड़ा, उपाध्यक्ष मांगीराज बायड़, मण्डल कोषाध्यक्ष संतोष गुप्ता, राजकुमार राव, कमल शर्मा, विशाल दुबे इत्यादि मौजूद रहे।


भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों ने जयपुर में  दरगाह मोलाना जियाउद्दीन साहब पहुंचकर सतीश पूनियां के अच्छी सेहत एवं प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के लिये दुआ मांगी। इस मौके पर दरगाह के सज्जादा नशीन बादशाह मियां ने सतीश पूनियां की सेहतयाबी के लिये व प्रदेश को कोरोना मुक्त  करने के लिये दुआ पढ़वाई। मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एम सादिक खान ने बताया कि इस मौके पर मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हमीद खान, प्रदेश मंत्री महबूब कुरैशी, गुलजार कुरैशी, मदरसा बोर्ड के उस्मान मंसूरी, स्टेट हज कमेटी के मुश्ताक अहमद, महबूब खान , मोहम्मद साइकिल वाले इत्यादि मौजूद रहे।


सवाईमाधोपुर में देवेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने वनखंडी बालाजी मंदिर पर भाजपा के यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां भाईसाहब और प्रदेशवासियों की मंगलकामना के लिए हवन किया। साथ ही देश एवं प्रदेश को महामारी से जल्द मुक्ति मिलने की भी भगवान से कामना की।

देवेन्द्र सिंह ने कहा कि, हमने बालाजी महाराज से प्रार्थना की है कि, जन-जन के प्रिय डॉ. सतीश पूनियां भाईसाहब जल्द स्वस्थ होकर पार्टी की सेवा के लिये हमेशा की तरह हमारा मनोबल बढ़ाते रहेंगे। आपके कुशल नेतृत्व ने पार्टी  कार्यकर्ताओं में जो जोश और जूनून भर दिया है, उसी आत्मविश्वास से हम ईश्वर से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। 

सतीश पूनिया जी के स्वास्थ्य लाभ के लिए जयपुर देहात दक्षिण भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष पूनम यादव के नेतृत्व में भाजपा महिला मोर्चा जयपुर देहात दक्षिण द्वारा चाकसू के फतेहपुरा गांव में  सुंदरकांड का पाठ कराया गया,  जिसमें माननीय अध्यक्ष जी के  जल्द  स्वस्थ होने की मंगलकामना की। इस दौरान महिलाओं को मास्क एवं सैनेटाइजर का वितरण किया गया। इस दौरान भूनाराम गुर्जर, उमा शर्मा, देवेंद्र, सभी  पदाधिकारी, एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

प्रदेशभर में लोग डॉ. सतीश पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ लोग प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, सांसद किरोड़ीलाल मीणा के भी जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि डॉ. सतीश पूनियां सोशल मीडिया के माध्यम से  आमजन एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील कर कह रहे हैं कि मास्क, सैनेटाइजर का उपयोग जरूर करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, जो हम सभी के स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER