Viral News / बेड पर माता-पिता के साथ सो रहा था 13 महीने का मासूम, रजाई के नीचे दबकर हो गई मौत

Zoom News : May 28, 2021, 07:23 AM
लंदन: यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के साउथ वेल्स (South Wales) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां रजाई के नीचे दबकर एक 13 महीने के मासूम की जान चली गई। मासूम अपने माता-पिता के साथ बेड पर सो रहा था। लेकिन रात में पता नहीं कब वह बेड पर सरक कर नीचे आ गया और रजाई के नीचे दब गया। रजाई के नीचे दबने से मासूम का दम घुट गया और उसकी मौत हो गई।

रजाई के नीचे दब गया 13 महीने का बच्चा

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, मासूम का नाम इफान जॉर्ज था। वह अपनी मां एलाना बैली और पिता सैमुअल के बीच में बेड पर सो रहा था। सुबह एलाना ने रोते-चीखते हुए अपने पति सैमुअल को उठाया। 13 महीने का बच्चा रजाई के नीचे दबा था। वह हिलडुल नहीं रहा था। इससे मां घबरा गई।

दम घुटने से बच्चे को हो गई ये बीमारी

इसके बाद आननफानन में एंबुलेंस को बुलाया गया। पड़ोस में रहने वाली एक नर्स भी मौके पर पहुंची और बच्चे को सीपीआर दिया, जिससे उसे होश आ जाए। लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ। फिर बच्चे को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां दो दिन इलाज के बाद मासूम की मौत हो गई। रजाई के नीचे दबने की वजह से बच्चे की लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट में इन्फेक्शन हो गया था।

माता-पिता ने कोर्ट में क्या कहा?

कोर्ट में मासूम के माता-पिता ने बताया कि बच्चा हर रात उनके साथ बेड पर ही सोता था। लेकिन पता नहीं ये सब कैसे हो गया। ये घटना नवंबर, 2019 की है, जिसकी सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

उन्होंने कोर्ट में बताया कि उस रात बच्चे की मां ने दो छोटे गिलास वाइन पी थी और पिता ने दो बियर पी थी। इसके बाद उन्होंने टीवी देखा और रात करीब 11 बजकर 15 मिनट के करीब दोनों बेड पर जाकर सो गए। इस बीच उन्होंने बच्चे को खाना भी खिलाया था।

साउथ वेल्स पुलिस का कहना है कि जब हम मौके पर पहुंचे तब तब बच्चे की मौत हो चुकी थी। हमें हॉस्पिटल की तरफ से खबर मिली थी।




SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER