FIRE / एक नर्सिंग होम में आग लगने से 15 लोगों की मौत, पांच लोग गंभीर रूप से झुलसे

Zoom News : Jan 22, 2021, 07:16 AM
यूक्रेन के एक नर्सिंग होम में लगी आग में 15 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नर्सिंग होम में आग लगने की यह घटना यूक्रेन के खार्किव शहर की है। बताया जाता है कि गुरुवार को खार्किव के एक निजी अस्पताल में आग लग गई थी। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नर्सिंग होम की बिल्डिंग में फंसे लोगों को भी बचाया गया। बचाए गए पांच लोग बुरी तरह से झुलस गए। झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे में 15 लोगों की जान चली गई। नर्सिंग होम की दो मंजिला इमारत में आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, यूक्रेन की स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जिस नर्सिंग होम में आग लगी, वह इमारत आवासीय थी। इस आवासीय परिसर में नर्सिंग होम चलाने की अनुमति भी ली गई या नहीं, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है।

समाचार एजेंसी द इंटरफैक्स के मुताबिक, आग लगने की सूचना मिलने के बाद खार्किव पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। आग बुझने के बाद, खार्किव पुलिस टीम ने आग के शिकार हुए इमारत के मालिक से सवाल-जवाब किए। बताया जाता है कि इस निजी नर्सिंग होम में काम करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई। आग कैसे लगी, इसका पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER