जम्मू कश्मीर / जम्मू एयरपोर्ट पर दिल्ली से आ रहे 2 लोगों से 1 किलो सोना बरामद, ₹50 लाख है कीमत

Zoom News : Apr 10, 2021, 06:11 PM
जम्मू: सतवारी पुलिस ने जम्मू हवाई अड्डे पर दूसरे राज्य के दो यात्रियों को करीब एक किलो सोने के साथ पकड़ लिया है। यात्रियों से बरामद सोना विदेश से लाया गया है। जब्त सोने का मूल्य पचास लाख रुपये के करीब बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इतनी बड़ी मात्रा में सोना कहां से लाए थे और जम्मू में कहां ले जाना था।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार शुक्रवार दोपहर को जम्मू हवाई अड्डे पर ड्यूटी दे रही महिला असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर कृष्णा देवी ने दिल्ली से जम्मू पहुंचे विमान से उतरे दो यात्रियों हरियाणा के झज्जर निवासी जयवीर पुत्र हेम चंद्र और उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिला निवासी मोहम्मद तारिक पुत्र जाहिद हुसैन की गतिविधियों को संदिग्ध पाया। दोनों से जब महिला पुलिस कर्मी ने यात्रा टिकट और पहचान पत्र दिखाने को कहा तो वे उससे उलझ गए। महिला पुलिस कर्मी ने अपने साथियों को मौके पर बुला लिया।

उसके बाद दोनों यात्रियों के सामान की जांच की गई। इस दौरान उनके पास से सोने के चार बिस्कुट बरामद हुए। यात्रियों से सोने के बिस्कुट ले जाने संबंधी दस्तावेज दिखाने को कहा, लेकिन उनके बाद कोई दस्तावेज नहीं था। सोने के बिस्कुट कहां से लाए थे और कहां ले जा रहे थे, इस संबंध में दोनों ने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। उसके बाद सतवारी थाने की पुलिस ने दोनों यात्रियों से सोने के बिस्कुट जब्त कर लिए और डायरेक्टरेट रेवन्यु इंटेलीजेंस के हवाले कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER