विश्व / वैलेंटाइन्स डे पर होटल में छापा, 2 दर्जन अनमैरिड कपल अरेस्ट

AajTak : Feb 15, 2020, 01:00 PM
इंडोनेशिया | दुनियाभर में जहां 14 फरवरी को लोगों ने वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट किया, वहीं कई लोग ऐसे भी थे, जिन्हें प्यार करने के लिए पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया के कुछ हिस्सों में पुलिस ने होटलों पर छापे मारे और दो दर्जन गैर शादीशुदा कपल्स को गिरफ्तार कर लिया। 

इंडोनेशिया में प्रेम का खुलकर इजहार करना बैन है और इसे देश की संस्कृति और नैतिकता के खिलाफ माना जाता है। इंडोनेशिया के मकस्सर और डेपोक में अधिकारियों ने लोगों के लिए चेतावनी जारी की थी कि वे प्रेम का सार्वजनिक तौर से इजहार न करें।

मकस्सर में पुलिस ने होटलों पर छापे की कार्रवाई की और कमरों में मौजूद अविवाहित जोड़ों को गिरफ्तार किया। इनमें एक जर्मनी का शख्स भी शामिल था।बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए कपल को 'शादी से पहले सेक्स करने के नुकसान' पर लेक्चर देकर छोड़ दिया। लेकिन पकड़ी गईं पांच सेक्स वर्कर्स को रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजने का फैसला किया गया। 

मकस्सर में कंडोम की बिक्री पर भी कई तरह के बैन लगाए गए हैं। कंडोम खरीदने वालों की सख्ती से उम्र चेक की जाती है। स्थानीय अधिकारी कहते हैं कि कंडोम सिर्फ शादीशुदा वयस्कों के लिए है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER