पुणे / कॉलेज में 3 छात्र साड़ी पहनकर और लिपस्टिक लगाकर हुए सज-धज कर तैयार, दिया लैंगिक समानता का संदेश

Dainik Bhaskar : Jan 05, 2020, 07:33 AM
पुणे | फर्ग्‍युसन कॉलेज में नए साल के जश्न के दौरान तीन छात्र साड़ी पहनकर पहुंचे। अब उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। साड़ी के साथ उन्होंने मैचिंग ज्वैलरी और लिपस्टिक भी लगाई थी। आकाश पवार, सुमित होनवाडकर और रुश‍िकेष सनप ने ऐसा लैंगिक समानता का संदेश देने के लिए किया। उनकी इस सोच की कॉलेज के शिक्षकों से लेकर छात्रों ने सरहाना की और उनके साथ सेल्फी और फोटोज खिंचवाई।

कॉलेज में गुरुवार को न्यू ईयर पर एक कार्यक्रम हुआ। इसमें तीनों शामिल हुए। आकाश, सुमित और रुश‍िकेष 21 साल के हैं। आकाश ने कहा, 'ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि लड़कों को लड़कों वाले कपड़े ही पहनने चाहिए और लड़कियों को साड़ी, सलवार कमीज और स्‍कर्ट। इसलिए तय किया कि हम पार्टी में साड़ी पहनकर जाएंगे।'

साड़ी बांधने में फ्रेंड श्रद्धा ने की मदद

आकाश ने बताया, " हमने कॉलेज के बाकी साथ‍ियों की राय की परवाह नहीं की। साड़ी पहनने में हमारी दोस्त श्रद्धा ने मदद की।" जश्न के बाद तीनों लड़कों ने कहा कि उन्‍हें यह एहसास हुआ कि इस परिधान को पहनने और संभालने में कितनी मेहनत करनी पड़ती है। तीनों लड़कों के इस साहसिक कदम की ना सिर्फ कॉलेज के दूसरे छात्रों ने, बल्‍क‍ि प्रोफेसर्स ने भी सराहना की। बताया जाता है कि दो साल पहले इसी कॉलेज के एक और छात्र सचिन चौहान ने भी साड़ी पहनी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER