JAMMU / कुपवाड़ा मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, 20 दिनों में 23 दहशतगर्दों का सफाया

Vikrant Shekhawat : Jun 20, 2022, 09:50 AM
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि सेना के साथ पुलिस ने कुपवाड़ा और कुलगाम जिलों में चल रहे दो आतंकवाद विरोधी अभियानों में अब तक दो पाकिस्तानी आतंकवादियों सहित चार आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस ने बताया कि पुलिस और सेना संयुक्त रूप से ऑपरेशन में लगे हैं

दरअसल, कुलगाम और कुपवाड़ा में पुलिस ने सेना के साथ एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया। इस दौरान बीते 18 घंटों में 3 मुठभेड़ हुई हैं, जिनमें 7 आतंकी मारे गए हैं। कुल मिलाकर बीते 20 दिनों में 23 आतंकी ढेर हुए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जम्मू कश्मीर पुलिस के हवाले से बताया है कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर हुए हैं। वहीं बाकी जगहों पर भी दहशतगर्दों की धरपकड़ जारी है।

रविवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक दो दहशतगर्द कुपवाड़ा और दो कुलगाम में मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर में मारा गया एक दहशतगर्द लश्कर-ए-तैयबा का मेंबर है। वह पाकिस्तान का रहने वाला था।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में एक की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के साथ-साथ दो-तीन और आतंकवादी इस मौजूदा मुठभेड़ में फंसे हुए हैं। अभी मुठभेड़ चल रही है।

इससे पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान जम्मू के स्कूल की एक शिक्षक रजनी बाला की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं बैंक मैनजेर की हत्या में शामिल आतंकी को भी सुरक्षाबलों ने शोपियां में मार गिराया था।

बता दें कि घाटी में लगातार हो रही टारगेट किलिंग के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है, जिसके तहत लगातार आतंकियों को ठिकाने पर लगाया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER