Rajasthan Political Crisis / अशोक गहलोत खेमे के 95 विधायक जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट

Zoom News : Jul 31, 2020, 09:13 PM

राजस्थान के सियासी घमासान का शुक्रवार को 22वां दिन है। इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के 95 विधायकों को 3 स्पेशल प्लेन से जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किया गया। उन्हें यहां फाइव स्टार होटल सूर्यगढ़ में ठहराया गया है। गहलोत भी जैसलमेर पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा- अमित शाह जी आपको यह क्या हो गया है? हर वक्त सोचते हैं कि सरकार कैसे गिराऊं?


गहलोत ने भाजपा पर 3 आरोप लगाए

  • गहलोत ने मीडिया से कहा कि पूरे देश को राजस्थान का घटनाक्रम पता है। भाजपा नेता किस तरह से खेल खेल रहे हैं। हमारे साथियों को षड्यंत्र करके मानेसर में रखा गया है। माहौल ऐसा बन गया कि राजस्थान में क्या हो रहा है। अब 14 को विधानसभा का सत्र होगा।
  • गहलोत ने कहा कि मंत्री आते-जाते रहेंगे। हम सरकार में लगातार काम कर रहे हैं, लेकिन सरकार बचाना जरूरी है, क्योंकि केंद्र सरकार खुद लग गई है। इसके बावजूद हम सरकार चला रहे हैं।
  • उन्होंने कहा कि अमित शाह का नाम इसलिए लेता हूं, क्योंकि फ्रंट पर वही आते हैं। चाहे गोवा हो या मणिपुर हो। इसलिए कहना पड़ता है अमित शाह जी आपको क्या हो गया है? आप रात-दिन जागते हुए हर वक्त सोचते हैं कि सरकार कैसे गिराऊं।

गहलोत ने कहा- विधायक एक ही जगह रहकर तंग आ गए थे
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि विधायक एक ही जगह पर रहकर तनाव में आ गए थे, इसलिए उन्हें शिफ्ट करना पड़ा। इससे दबाव कम होगा। सभी विधायक पिछले 18 दिन यानी 13 जुलाई से जयपुर के फेयरमॉन्ट होटल में ठहरे थे।

2 विधायक कल जाएंगे जैसलमेर

बताया जा रहा है कि प्लेन में जगह नहीं होने के कारण 2 विधायक अमित चंदन और जगदीश चंद्र फेयरमॉन्ट होटल लौट आए। ये दोनों कल सुबह रवाना होंगे। गहलोत बाद में जयपुर लौट आएंगे। सरकारी कामकाज देखने के लिए उनके साथ 3-4 मंत्री जयपुर में ही रहेंगे। विधानसभा सत्र शुरू होने तक एमएलए वहीं रहेंगे। राज्यपाल कलराज मिश्र ने 14 अगस्त से सत्र की मंजूरी दी है।




होटल सूर्यगढ़ की सुरक्षा बहुत सख्त

जैसलमेर में सम रोड पर स्थित होटल सूर्यगढ़ किसी प्राचीन किले जैसा दिखता है। इसमें एक ही मेन गेट है, इसलिए इसमें किसी बाहरी व्यक्ति को आसानी से प्रवेश नहीं मिल पाता। ऐसे में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस होटल को चुना गया। पीले पत्थरों पर शानदार कारीगरी के साथ बने इस होटल के मालिक मेघराज सिंह है। प्रदेश में शराब कारोबार पर उनका कभी एकछत्र राज था। बाद में वे रॉयल्टी ठेके लेने लगे। मेघराज का एक होटल बीकानेर में भी है। जैसलमेर का होटल मेघराज के बेटे मानवेन्द्र सिंह संभालते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER