राजस्थान / एक सिरफिरे शराबी ने की ऐसी करतूत, 100 किमी तक पीछे भागी-भागी फिरी 6 थानों की पुलिस

Zee News : Sep 19, 2020, 08:34 AM
नागौर: एक शराबी चालक की करतूत ने 6 थानों की पुलिस को 100 किलोमीटर तक दौड़ा दिया। पुलिस की गाड़ियां कंटेनर के पीछे दौड़ती रहीं और वो हर नाकेबंदी और बेरिकेडिंग को तिनकों की तरह बिखेरता हुआ भागता गया। दरअसल, परबतसर के नजदीक एक कंटेनर की एक ट्रक से टक्कर हो गई। मौके पर परबतसर पुलिस पहुंच पाती, उससे पहले ही कंटेनर चालक अपने दो साथियों को मौके पर ही छोड़कर कंटेनर लेकर फरार हो गया। कंटेनर के मौके से फरार होने पर पुलिस को कंटेनर में शराब या अन्य मादक पदार्थ होने का शक हुआ, जिस पर पुलिस ने परबतसर में नाकेबंदी करवाकर कंटेनर को रुकवाने का प्रयास किया लेकिन कंटेनर नहीं रुका और नाकेबंदी तोड़कर निकल गया तो पुलिस का शक और गहरा हो गया।

पूरे जिले में नाकेबंदी करवा दी गई। मंगलाना टोल नाके पर फिर कंटेनर को रोकने के प्रयास हुए लेकिन कंटेनर चालक ने यहां भी बेरिकेड्स तोड़ दिए और आगे से आगे मेगा हाईवे पर कुचामन, मौलासर और छापरी में बेरिकेड्स और नाकेबंदियां तोड़ते हुए सीकर रूट पर निकल गया। यहां भी सुदरासन पुलिस चौकी की नाकेबन्दी तोड़कर भागा तो सीकर पुलिस को सूचना दी गई। लोसल में ट्रैकर आड़े लगाकर लोसल पुलिस ने रुकवाने का प्रयास किया लेकिन ट्रैक्टर को टक्कर मरते हुए कंटेनर आगे भाग गया, जिसके बाद खूड़ पुलिस ने सड़क के बीच एक कंटेनर ही खड़ा करवा दि,या जहां कंटेनर चालक रोड़ से नीचे उतरते हुए संतुलन खो गया और कंटेनर का टायर भी फट गया। 

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चालक को गिरफ्तार किया। कंटेनर को क्रेन की सहायता से देर रात कुचामन लाया गया और उसकी जांच की तो पुलिस के होश फाख्ता हो गए। छः थानों की पुलिस की गाड़ियां शराब या अन्य तस्करी का माल समझकर जिस कंटेनर का पीछा कर रही थी, उसमें केवल कंबल भरे थे। ड्राइवर शराब के नशे में था, जिससे पूछताछ करने पर पता चला कि शराब पिए होने के कारण पुलिस से डरकर भाग रहा था। पुलिस ने शराबी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं कंटेनर को कुचामन थाने में जब्त किया गया है। 

बहरहाल, यह कहा जा सकता है कि एक सिरफिरे शराबी ने 6 थानों की पुलिस को परेड करवा दी। वहीं इस बीच पुलिस को यह भी जानकारी मिली थी कि कंटेनर की चपेट में आने से एक महिला की मौत हुई है, जो महज एक अफवाह निकली।


 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER