मध्य प्रदेश / एक पति की हैवानियत, सो रही पत्नी के कुल्हाड़ी से काट दिए हाथ और उंगलियां

Zoom News : Mar 27, 2021, 07:03 AM
मध्य प्रदेश के बैतूल में एक पति की हैवानियत का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। आरोपी पति ने अपनी पत्नी के एक हाथ का पंजा और दूसरे हाथ की उंगलियां काट दी है। आरोपी ने घटना को उस समय अंजाम दिया, जब उसकी पत्नी सो रही थी। घटना का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है। ये सनसनीखेज वारदात बैतूल के चिचोली गांव की है। जहां पुलिस ने राजू बंशकार नाम के एक शख्स को पत्नी पर जानलेवा हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। चिचोली के टीआई अजय सोनी ने बताया कि राजू बंशकार मजदूरी कर घर चलाता है। बीते कई दिनों से उसका अपनी पत्नी से बात बात पर विवाद हो रहा था। 

गुरुवार रात को भी पति-पत्नी के बीच में विवाद हुआ था। इसके बाद शुक्रवार की सुबह करीब 5:30 बजे राजू बंशकार ने अपनी सोती हुई पत्नी पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिया। इस हमले में उसकी पत्नी के एक हाथ का पंजा कट गया तो दूसरे हाथ की उंगलियां कटकर अलग हो गईं। 

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल आरोपी की पत्नी को उपचाल के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए भोपाल रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपी पति को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

आपको बता दें कि बीते दो हफ्तों में मध्यप्रदेश में ऐसी 3 घटनाएं सामने आ चुकी है जहां पर पति ने अपनी पत्नी के हाथ पैर काटे हैं। इस मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संज्ञान लिया है और ट्वीट कर कहा है कि 'प्रदेश में पिछले 15 दिनों में तीन ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं, जिसने मुझे झकझोर दिया है।

तीन बहनों के हाथ काटने का जघन्यतम अपराध उनके पतियों ने किया है। अगर कोई और हमला करे, तो अपराध है, लेकिन पति हाथ काटे तो यह विश्वास की हत्या है। यह साधारण अपराध नहीं है, यह भयंकर अपराध है। इसलिए यह केवल धारा 307 का  मामला नहीं है। मैं चाहता हूं कि घरेलू हिंसा के खिलाफ जनजागरण का अभियान चले और एक नया कानून बने, जो ऐसे अपराधियों को कठोरतम दंड दे, जिससे ये सिहर जायें और फिर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER