दुनिया / एक करोड़पति नौकरी ने किया कोरोना वैक्सीन के लिए फर्जीवाड़ा, चली गई नौकरी

Zoom News : Jan 29, 2021, 08:12 AM
USA: दुनिया में कोरोना महामारी बहुत बदल गई है। लोगों को अपनी जान बचाने के लिए कुछ भी करने से गुरेज नहीं है। ऐसे ही एक मामले में एक कनाडाई करोड़पति ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए धोखाधड़ी की थी। और अपनी अभिनेत्री पत्नी के साथ, उन्हें बहुत दूर जा रही कोरोना की वैक्सीन मिली। लेकिन जब उनकी धोखाधड़ी का खुलासा हुआ, तो उन्हें अपनी करोड़ों की नौकरी भी गंवानी पड़ी।

जानकारी के अनुसार, एक कैसीनो कंपनी के सीईओ रोडनी बेकर ने अपनी पत्नी के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाई। इसके लिए उन्होंने न केवल अपने बारे में गलत जानकारी दी, बल्कि कोरोना वैक्सीन के लिए चार्टर्ड प्लेन भी लिया और देश के अन्य हिस्सों में पहुंच गए और कोरोना वैक्सीन लगवा लिया। दोनों ने खुद को होटल कर्मचारी बताया और वैक्सीन की एक खुराक ली।

रोडनी की पत्नी एकाटेरिना बेकर (32) पर स्थानीय नागरिक आपातकालीन कानून तोड़ने का आरोप है। दोनों कनाडा के एक हिस्से से दूर युकॉन की राजधानी व्हाइटहॉर्स पहुंचे। यहां उन्हें 14 दिनों तक रहना था। लेकिन उन्होंने खुद को एक होटल कर्मचारी बताया और खुद को एक स्थानीय नागरिक के रूप में पेश किया।

खुद को स्थानीय नागरिक घोषित करने के बाद, उन्हें मॉडर्न कंपनी द्वारा टीका लगाया गया था। हालांकि, जब पूरा मामला खोला गया, तो वे कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में, उन्हें कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने में देरी हो सकती है।

टीका लेने के बाद, स्थानीय लोगों को लगा कि वे दोनों बाहर से आए हैं। ऐसे में स्थानीय लोगों ने उनसे होटल में संपर्क किया, तब पूरे मामले का खुलासा हुआ। अब न केवल दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है, बल्कि उन पर लाखों डॉलर का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER