अहमदाबाद / पड़ोस में रहने वाली नाबालिग को सिपाही ने लाठी से पीट-पीटकर कर दी हत्या

Zoom News : Jan 03, 2021, 09:27 AM
अहमदाबाद। पिछले साल 8 अक्टूबर को शहर के खानपुर इलाके में जुवेनाइल होम में एक नाबालिग की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में, पुलिस के परिवार के सदस्यों और बाल सुधार गृह ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद, पुलिस ने इसानपुर पुलिस स्टेशन में एक पुलिसकर्मी और एक बाल सुधार गृह के एक कर्मचारी सहित कुल छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इसानपुर इलाके में रहने वाली एक नाबालिग का 11 अक्टूबर को उसके पड़ोस में रहने वाले जयंतीभाई सोलंकी से झगड़ा हुआ था। जिसमें जयंतीभाई ने लकड़ी की छड़ी से नाबालिग की गर्दन पर हमला किया। नाबालिग के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने के बाद, उसने कार्रवाई की और उन्हें जुवेनाइल कोर्ट में भेज दिया। इसके बाद, उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया। लेकिन सिविल अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

इलाज के दौरान नाबालिग की मौत हो गई। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि नाबालिग की मौत निमोनिया और सांस की विफलता के कारण हुई। दरअसल, गर्दन का पिछला हिस्सा गिर गया था।

जांच के दौरान, यह पता चला कि इसानपुर पुलिस स्टेशन के एक पुलिस कांस्टेबल ऋषिराज सिंह द्वारा नाबालिग को पीटा गया था, गाल पर लकड़ी की छड़ी के साथ-साथ गर्दन और तलवों पर भी वार किया गया था। बाल सुधार गृह के प्रभारी मेहुल पटेल और तीन गार्डों ने लापरवाही दिखाई और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल नहीं भेजा। इसलिए उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने सभी छह आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और फिलहाल पूरे मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER