आज की ताजा खबर LIVE / पीएम मोदी कल सूरत डायमंड बोर्स का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी कल सूरत डायमंड बोर्स का करेंगे उद्घाटन

16 Dec 2023 11:31 PM
पीएम मोदी कल सूरत डायमंड बोर्स का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन करेंगे. यह अंतरराष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा. यह कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार का एक वैश्विक केंद्र होगा, जहां एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए अत्याधुनिक ‘सीमा शुल्क निकासी गृह’, खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट की सुविधा होगी.


16 Dec 2023 11:29 PM
कुवैत के आमिर शेख नवाफ के निधन पर भारत में एक दिन के शोक का ऐलान

कुवैत के आमिर शेख नवाफ अल अहमद अल जबेर अल सभा के निधन पर भारत सरकार ने पूरे देश में एक दिन के शोक का ऐलान किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वायरलेस कर कल शोक रखने को कहा है. कल देशभर के सभी सरकारी संस्थाओं में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ रखा जाएगा


16 Dec 2023 06:09 PM
संसद सुरक्षा चूक मामलाः राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी का पलटवार

संसद सुरक्षा चूक पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं, लेकिन कभी ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं की गई. राहुल गांधी, जो कांग्रेस पार्टी के हमेशा युवा रहने वाले अपरिपक्व नेता हैं, ये कहते हैं कि घटना हुई तो हुई लेकिन घटना का मुख्य कारण देश में बेरोजगारी और महंगाई है. राहुल गांधी आपको क्या हो गया है? आप तीन चुनाव क्या हारे, आप ऐसी घटना पर इस प्रकार के तर्क और कुतर्क देने लगे जिसका सिर्फ एक ही मकसद था. संसद को किस तरह से आतंकित किया जाए.


16 Dec 2023 06:08 PM
संसद की सुरक्षा सेंध मामलाः आरोपी महेश 7 दिन की रिमांड पर भेजा गया

पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद भवन सुरक्षा में सेंध लगाने की साजिश में आरोपी महेश कुमावत को 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा है. पटियाला हाउस कोर्ट की एडिशनल सेशन जज डॉ हरदीप कौर की कोर्ट में सुनवाई हुई है. दिल्ली पुलिस ने महेश की 15 दिनों की रिमांड मांगी थी.


16 Dec 2023 08:36 AM
मीट,अंडा,मछली का कारोबार करने वालों को प्रताड़ित करती है BJP- आकाश आनंद

बीएसपी के उत्तराधारी आकाश आनंद ने एक्स पर लिखा है, ”रोजगार के अभाव में मीट,अंडा,मछली लगाने का रोजगार करने वाले ज्यादातर लोग अल्पसंख्यक समाज से आते हैं. भाजपा सरकार इन लोगों को जानबूझकर प्रताड़ित करती है. एमपी, यूपी, राजस्थान सहित पूरे देश में भाजपा सुनियोजित तरीके से दलितों और अल्पसंख्यकों के रोजगार के अवसर खत्म कर रही है और एक खास वर्ग की तुष्टीकरण की नीति पर चल रही है. जिसका मैं कड़ा विरोध करता हूं.”


16 Dec 2023 08:34 AM
इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे अखिलेश यादव

19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक में समाजवादी पार्टी की तरफ़ से खुद अखिलेश यादव शामिल होंगे


16 Dec 2023 07:55 AM
पाकिस्तान में 19 दिसंबर से शुरू होगी चुनाव प्रक्रिया, शेड्यूल जारी

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान में आम चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 19 दिसंबर से शुरू होगी चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी. इसके बाद लगभग साफ हो गया है कि पाकिस्तान में 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव होंगे.


16 Dec 2023 07:55 AM
केरल में सबरीमाला तीर्थयात्रियों की बस और ऑटो में टक्कर, 5 लोगों की मौत

केरल के मलप्पुरम में एक बड़ा हादसा हो गया. सबरीमाला तीर्थयात्रियों की बस और ऑटो में जोरदार टक्कर हो गई. इस हादसे में ऑटो ड्राइवर सहित पांच लोगों की मौत हो गई.


16 Dec 2023 07:53 AM
टला बड़ा हादसा, हावड़ा से मुंबई जा रही ट्रेन के दो डिब्बे हुए अलग

बंगाल के उलुबेरिया के पास एक बड़ा हादसा टल गया. हावड़ा से मुंबई जा रही ट्रेन के दो डिब्बे अलग हो गए. सबसे खास बात ये है कि इस घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है


16 Dec 2023 07:53 AM
PM मोदी 17 दिसंबर को 'सूरत डायमंड बोर्स' का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को दुनिया के सबसे बड़े कॉरपोरेट ऑफिस 'सूरत डायमंड बोर्स' (SBD)का उद्घाटन करेंगे. एसडीबी भवन 67 लाख वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र वाला दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय परिसर है. यह सूरत शहर के पास खजोद गांव में स्थित है


16 Dec 2023 07:52 AM
PM मोदी 17 दिसंबर को 'सूरत डायमंड बोर्स' का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को दुनिया के सबसे बड़े कॉरपोरेट ऑफिस 'सूरत डायमंड बोर्स' (SBD)का उद्घाटन करेंगे. एसडीबी भवन 67 लाख वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र वाला दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय परिसर है. यह सूरत शहर के पास खजोद गांव में स्थित है


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER