आज की ताजा खबर LIVE / पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी भारतीय टीम

पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी भारतीय टीम

19 Jan 2024 08:19 PM
पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी भारतीय टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम का पेरिस ओलिंपिक खेलने का सपना टूट गया है। टोक्यो ओलिंपिक में टॉप-4 पर रहने वाली भारतीय टीम ओलिंपिक का कोटा हासिल करने में नाकाम रही है।


शुक्रवार को भारतीय टीम को ब्रॉन्ज मेडल मैच में जापान ने 1-0 से हराया। जापान की ओर से काना उराता ने छठे मिनट पर मिले पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा। उसके बाद भारतीय खिलाड़ी बराबरी का गोल नहीं कर सकीं।


इस टूर्नामेंट की टॉप-3 टीमों को पेरिस ओलिंपिक का टिकट मिला। इनमें अमेरिका, जर्मनी और जापान शामिल रहे।


19 Jan 2024 08:18 PM
डोटासरा बोले- राज्यपाल ने दिल्ली से छपकर आया अभिभाषण पढ़ा

विधानसभा में शुक्रवार को राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण को लेकर पक्ष-विपक्ष आमने-सामने हैं। पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्यपाल ने आज संवैधानिक परम्पराओं और अपने पद का मान-सम्मान नहीं रखा। राज्यपाल ने दिल्ली से पर्ची सरकार के लिए जो छपकर आया, उसे पढ़ दिया।


इसके जवाब में गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने अभिभाषण में सच्चाई बयां की है। पिछली सरकार में जिस तरह से आमजन पर अत्याचार बढ़ें, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण चरम सीमा पर था। कांग्रेस सरकार ने जनता को गुमराह करने के अलावा कुछ और नहीं किया। कांग्रेस की आदत है कि वह हमेशा अपने काले कारनामों को ढकने का प्रयास करती है।


19 Jan 2024 08:16 PM
जाट समाज के महापड़ाव में लाठियां लेकर पहुंचीं महिलाएं

केंद्र की ओबीसी में भरतपुर धौलपुर जिले के जाट आरक्षण की मांग कर रहे हैं। जिसके लिए गांव जयचौली में महापड़ाव जारी है । शुक्रवार को सरकार की तरफ से वार्ता के लिए निमंत्रण लेकर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रघुवीर कबिया और वैर के उपखंड अधिकारी ललित मीणा आंदोलन स्थल पर जाट नेताओं के पास पहुंचे।


अधिकारी सरकार का संदेश लेकर जाट नेताओं पहुंचे थे। उन्होंने सरकार का संदेश दिया कि मुख्यमंत्री जाट आरक्षण संघर्ष समिति से वार्ता करने के लिए तैयार हैं। उधर इसे स्वीकार करते हुए जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने 16 सदस्यों की टीम का गठन किया। यह कमेटी मुख्यमंत्री से वार्ता करेगी।


जाट नेताओं ने कहा कि जब तक आरक्षण नहीं मिल जाता, महापड़ाव जारी रहेगा। बाकी सरकार से बात का न्योता लेकर अधिकारी आए हैं। सरकार से 16 सदस्यीय कमेटी बात करेगी।


19 Jan 2024 06:46 PM
अयोध्या में गिरफ्तार बदमाशों ने किया बड़ा खुलासा

अयोध्या में एटीएस की गैंगस्टर और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है. ये लोग 22 जनवरी को किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहे थे. गिरफ्तार बदमाशों में एक कनाडा में रह रहे खालिस्तानी समर्थक गैंगस्टर सुखविंदर गिल के साथ भी कनेक्शन है.


19 Jan 2024 06:44 PM
स्वच्छता अभियान में शामिल हुए अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के तेजपुर में महाभैरब मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता स्थानीय नेता मौजूद थे.


19 Jan 2024 11:29 AM
असम सीएम बौखलाए हुए हैं, भारत जोड़ो न्याय यात्रा को कोई नहीं रोक सकता- जयराम रमेश

असम माजुली में कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा कि बहुत भारी संख्या में लोग आए हैं और भारत जोड़ो न्याय यात्रा का स्वागत कर रहे हैं. असम के मुख्यमंत्री बौखलाए हुए हैं और बेकार के बयान देते रहते हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा को कोई नहीं रोक सकता. असम के मुख्यमंत्री लोगों को भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने से रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं


19 Jan 2024 11:18 AM
राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही हंगामा

16वीं विधानसभा की आज की बैठक राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू हो गई है। गर्वनर कलराज मिश्र के अभिभाषण शुरू करते ही विधायक हनुमान बेनीवाल ने हंगामा शुरू कर दिया। खींवसर विधायक ने वेल में नारेबाजी करते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) को भंग करने की मांग की।


बैठक में मिश्र सदन के सामने सरकार का विजन रख रहे हैं। इससे पहले सुबह 11 बजे राज्यपाल कलराज मिश्र विधानसभा पहुंचे। जहां सीएम भजनलाल शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली राज्यपाल का स्वागत किया।


19 Jan 2024 10:45 AM
यूपी-महाराष्ट्र में लोकसभा की ज्यादा सीटें, इसलिए पीएम मोदी जा रहे हैं- संजय राउत

मुंबई में शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि पीएम नरेंद्र महाराष्ट्र में बार-बार इसलिए नहीं आ रहे हैं कि उनका प्यार बार-बार यहां उमड़ रहा है या उत्तर प्रदेश से इन्हें प्यार है. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में लोकसभा की सीटें ज्यादा हैं इसलिए वे जा रहे हैं. 2024 के चुनाव में महाराष्ट्र एक निर्णायक भूमिका तय करेगा. यहां की सरकार नाकाम है वे भाजपा को वोट नहीं दिला सकती. इसलिए पीएम बार-बार आ रहे हैं. यहां शरद पवार, उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी का जो गठबंधन है वे 40 से ज्यादा सीटें महाराष्ट्र में जीत रहे हैं.


19 Jan 2024 09:19 AM
डायरेक्ट-टू-मोबाइल सर्विस का ट्रायल जल्द होगा शुरू, बिना इंटरनेट के भी स्मार्टफोन में देख पाएंगे टीवी

सरकार ने डायरेक्ट-टू-मोबाइल सर्विस की तैयारी कर ली है। मोबाइल यूजर्स जल्द बिना सिम कार्ड के भी अपने फोन में वीडियो देख पाएंगे। इस टेक्नोलॉजी को IIT कानपुर और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मिलकर डेवलप किया है। यूजर्स अपने मोबाइल डिवाइस पर पसंदीदा टीवी चैनल्स और शो को बिना इंटरनेट के देख पाएंगे। यह टेक्नोलॉजी ठीक उसी तरह काम करेगी, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने फोन में FM रेडियो के जरिए गाने सुन सकते हैं। इसके लिए इंटरनेट या डेटा की जरूरत नहीं होगी। केन्द्र सरकार जल्द ही इस सर्विस को देश के 19 शहरों में टेस्ट करने वाली है।


19 Jan 2024 09:18 AM
असम में रूट से भटकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

असम के एसपी जोरहाट ने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सिलसिले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह मामला कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के कथित तौर पर अपने मूल मार्ग से भटकने को लेकर दर्ज किया गया है


19 Jan 2024 09:16 AM
जयपुर ब्लास्ट केस में अगले हफ्ते सुनवाई संभव

जयपुर में 2008 में हुए बम ब्लास्ट केस में अगले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। मामले में 4 आरोपियों की राजस्थान हाईकोर्ट ने 29 मार्च 2023 को सजा रद्द कर दी थी और दोषमुक्त कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ राज्य सरकार और पीड़ितों ने एसएलपी दायर की थी।


राज्य सरकार व पीड़ितों की एसएलपी पर इस सप्ताह में सुनवाई होनी थी, लेकिन डेथ रेफरेंस से जुड़े इस मामले में तीन जजों की विशेष बेंच नहीं बनने के चलते सुनवाई नहीं हो पाई। वहीं, दूसरी ओर राजस्थान राज्य सरकार की सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग अपील व एसएलपी में पैरवी के लिए राज्य सरकार की अनुशंसा पर राज्यपाल ने सीनियर एडवोकेट व पूर्व एएजी शिवमंगल शर्मा को विशेष अभियोजक नियुक्त किया है। शर्मा ने बताया कि सर्वप्रथम हाईकोर्ट के आरोपियों को दोषमुक्त करने वाले फैसले पर रोक लगवाए जाने का प्रयास किया जाएगा।


19 Jan 2024 09:14 AM
राज्यपाल के अभिभाषण में सामने आएगा भजनलाल सरकार का विजन

विधानसभा में शुक्रवार को राज्यपाल कलराज मिश्र का अभिभाषण होगा। इस अभिभाषण के जरिए भजनलाल सरकार अपना विजन पेश करेगी। राज्यपाल के अभिभाषण से पहले विधानसभा में स्पीकर वासुदेव देवनानी की अध्यक्षता में पहली बार सर्वदलीय बैठक हुई, जिसमें सीएम भजनलाल शर्मा, नेता प्रतपिक्ष टीकाराम जूली सहित कांग्रेस, बीजेपी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। संसद की तर्ज पर पहली बार अभिभाषणसे पहले सर्वदलीय बैठक की नई परंपरा शुरू की गई है। स्पीकर ने राज्यपाल के अभिभाषण को सभी सदस्यों को शांति से सुनने का आग्रह करते हुए कहा- राज्यपाल का पद संवैधानिक होता है। सदन में राज्यपाल का पूरा सम्मान होना चाहिए। इसके लिए राज्यपाल अभिभाषण के समय शांति रखें। सदन में तख्तियां या प्लेकार्ड कोई भी नहीं लाएं। सभी दलों को चर्चा के लिए नियमानुसार समय आवंटित किया जायेगा। समय सीमा में ही अधिक से अधिक अपनी बात रखें। यह दल के नेता कि जिम्मेदारी होगी कि उनके दल का सदस्य सदन में अपनी बात को आवंटित समय में ही रखने का प्रयास करे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER