आज की ताजा खबर LIVE / जयपुर एयरपोर्ट पर बम की सूचना, मॉकड्रिल की गई

जयपुर एयरपोर्ट पर बम की सूचना, मॉकड्रिल की गई

19 Dec 2023 09:34 PM
जयपुर एयरपोर्ट पर बम की सूचना, मॉकड्रिल की गई

जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को मॉकड्रिल की गई। इसमें टर्मिनल-2 पर बम होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही सीआईएसएफ के जवान समेत बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड समेत तमाम सुरक्षा एजेसियों के जवान और अधिकारी मौके पर पहुंचे। एक-एक सामान की जांच की गई। डॉग स्क्वॉड की टीम ने भी एक-एक यात्री के सामान की जांच की। ऑटोमैटिक मशीनों से टर्मिनल 2 की जांच हुई। अधिकारियों ने राहत की सांस तब ली, जब बम कहीं भी नहीं मिला।


19 Dec 2023 09:33 PM
सांसदों के निलंबन के खिलाफ 22 दिसंबर को देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगा विपक्ष

संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर प्रदर्शन कर रहे 141 सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्ष 22 दिसंबर को देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगा. विपक्षी गठबंधन इंडिया के घटक दलों ने संसद में विपक्षी सांसदों के निलंबन की निंदा करते हुए प्रस्ताव पारित किया.


19 Dec 2023 09:32 PM
केरल में कोरोना के आए 115 नए केस, देश में आए कुल 142 मामले

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं. केरल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कुल 115 नए मामले सामने आए हैं. नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1,749 हो गई है. देशभर के कोरोना आंकड़ों की बात करें तो 24 घंटे में कोरोना के 142 नए मामले सामने आए हैं.


19 Dec 2023 04:39 PM
325 नए केसेस से दहशत, एमपी में कोरोना गाइडलाइन पर फिर अलर्ट

कोरोना के कारण एक बार फिर दहशत पसर रही है। केरल में इसके नए JN 1 वेरिएंट ने दस्तक दे दी है। यहां कोरोना के 325 नए केसेस सामने आए हैं। इसके बाद देशभर में सतर्कता बरती जाने लगी है। अब एमपी में भी कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने लोगों से गाइडलाइन का पालन करने को कहा है।


19 Dec 2023 04:38 PM
2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी कंगना रनौत

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत बीजेपी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है। पिछले काफी समय से खबरे आ रही थी कि बॉलीवुड की क्वीन राजनीति के क्षेत्र में आना चाहती है। इस पर अभिनेत्री के पिता अमरदीप रनौत ने बड़ा खुलासा किया है। कंगना के पिता ने उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की बात की पुष्टि की है। सीट को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी तय करेगी कि कंगना कहां से चुनाव लड़वाना है।


19 Dec 2023 04:35 PM
जयपुर में किराएदार ने किया महिला से रेप

जयपुर में किराएदार के एक महिला से रेप करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने नहाते समय चुपके से महिला का अश्लील वीडियो बना लिया और फिर ब्लैकमेल कर देहशोषण किया। अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर 13 लाख रुपए भी ऐंठ लिए। पीड़िता ने आरोपी किराएदार के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामले की जांच ACP (मालवीय नगर) संजय शर्मा कर रहे हैं।


पुलिस ने बताया कि जगतपुरा निवासी 26 साल की महिला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। आरोप है कि किराए पर रहने वाले युवक ने उसके साथ रेप किया और ब्लैकमेल कर 13 लाख रुपए ऐंठ लिए। शिकायत में बताया कि साल 2021 में नहाते समय चुपके से आरोपी किराएदार ने उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद आरोपी ने उसको वॉट्सऐप पर वीडियो भेजकर सोशल मीडिया पर शेयर करने की धमकी दी और ब्लैकमेल कर उसका देहशोषण करने लगा।


पीड़िता ने बताया- आरोपी किराएदार अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर पैसों की मांग करने लगा। ब्लैकमेल कर उसने 13 लाख रुपए ऐंठ लिए। ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर उसने आरोपी किराएदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।


19 Dec 2023 04:32 PM
पूर्व मंत्री रामलाल जाट को गिरफ्तारी का डर, हाईकोर्ट पहुंचे

प्रदेश के पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट को अब 5 करोड़ की धोखाधड़ी के केस में गिरफ्तारी का डर सता रहा है। इससे बचने के लिए जाट ने हाईकोर्ट का सहारा लिया है। 20 दिसंबर को हाई कोर्ट में उन पर भीलवाड़ा के करेड़ा थाने में दर्ज 5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में सुनवाई होगी। पूर्व मंत्री ने 14 दिसंबर को दर्ज एफआईआर के खिलाफ हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की थी।


पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट सहित 5 लोगों के खिलाफ 17 सितंबर को कोर्ट के आदेश पर भीलवाड़ा के करेड़ा थाने में धोखाधड़ी और चोरी का मामला दर्ज किया गया था। राजसमंद के माइनिंग व्यवसायी परमेश्वर ने आरोप लगाया था कि करोड़ों रुपए की ग्रेनाइट माइंस में 50 प्रतिशत शेयर मंत्री ने अपने छोटे भाई के बेटे और उसकी पत्नी के नाम करवाए थे।


इसके बदले 5 करोड़ रुपए देने का वादा किया था, लेकिन कागज नाम होने के बाद रुपए नहीं दिए गए।


19 Dec 2023 04:31 PM
जयपुर में कचरा नहीं उठाने पर कंपनी से वसूली

अगर आप के घर पर कचरा संग्रहण करने के लिए हूपर नहीं आया तो इसकी शिकायत निगम में करने पर अब संबंधित कंपनी के खाते से निगम 100 रुपए प्रति शिकायत के आधार पर चार्ज करेगा। मानसरोवर जोन में इस तरह की शिकायतों पर चार्ज वसूल किया जा रहा है। इसके चलते जहां शिकायतों की संख्या 50 से ज्यादा रोजाना रहती थी। वह अब 10 से 15 के बीच रह गई है।


19 Dec 2023 04:14 PM
आपस में टकराईं CM भजनलाल शर्मा के काफिले की गाड़ियां, 4 BJP कार्यकर्ता घायल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज अपने गृह जनपद जा रहे थे, लेकिन रास्ते में दौसा जिले के पास उनके काफिले की गाड़ियां आपस में टकरा गईं. गाड़ियों की आपस में टक्कर से चार बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए. हादसा नेशनल हाईवे-21 पर दौसा जिले में मानपुर के पास हुआ.


19 Dec 2023 04:06 PM
एल्गार परिषद मामले में गौतम नवलखा को राहत, बॉम्बे हाईकेार्ट से मिली जमानत

बॉम्बे हाईकेार्ट ने एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में गिरफ्तार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे दी है. न्यायमूर्ति एएस गडकरी के नेतृत्व वाली खंडपीठ ने कहा कि जमानत का आग्रह करने वाली नवलखा की याचिका को ‘स्वीकार’ किया जाता है. इस पर एनआईए ने अदालत से छह सप्ताह की अवधि के लिए आदेश के कार्यान्वयन पर रोक लगाने का आग्रह किया, ताकि वह उच्चतम न्यायालय में अपील दायर कर सके. इस पर पीठ ने आदेश पर तीन सप्ताह के लिए रोक लगा दी.


19 Dec 2023 04:05 PM
INDIA गठबंधन की बैठक से कांग्रेस का बड़ा फैसला, बनाई पांच सदस्यीय कमेटी

INDIA गठबंधन की बैठक से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला किया है. कांग्रेस ने नेशनल अलायंस कमेटी बनाई है. 2024 लोकसभा चुनाव के लिए काग्रेस की पांच सदस्यीय कमेटी में अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद, भूपेश बघेल, मुकुल वासनिक और मोहन प्रकाश का नाम शामिल है. वासनिक को संयोजक बनाया गया है.


19 Dec 2023 04:05 PM
1 घंटे में टूट गया कमिंस का रिकॉर्ड, 24.75 करोड़ में बिका मिचेल स्टार्क

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मिनी ऑक्शन में बड़े रिकॉर्ड बने हैं, ऑक्शन के पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस 20.50 करोड़ रुपये में बिककर सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. लेकिन एक ही घंटे बाद उनका ये रिकॉर्ड भी टूट गया, अब ऑस्ट्रेलिया के ही मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में मिचेल स्टार्क को खरीदा है.


19 Dec 2023 02:57 PM
हिंसा के बाद चुराचांदपुर में 2 महीनों के लिए धारा 144 लागू

मणिपुर में सोमवार को एक बार फिर से हिंसा भड़क गई थी. इसके बाद सरकार ने चुराचांदपुर जिले में दो महीने के लिए धारा 144 लागू करने का आदेश दिया. बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में इस साल मई के बाद से जातीय संघर्ष जारी है


19 Dec 2023 02:56 PM
टीएमसी सांसद की मिमिक्री पर आगबबूला हुए धनखड़, बोले- यह अस्वीकार्य

राज्यसभा से सांसदों के निलंबन पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने सभापित की नकल उतारी थी. कांग्रेस सांसद ने इस घटना का वीडियो बनाया था. राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ कहा यह हास्यास्पद और अस्वीकार्य है. कांग्रेस सांसद ने इस घटना का वीडियो बनाया था.


19 Dec 2023 02:55 PM
बैठक से पहले उद्धव ठाकरे ने की ममता बनर्जी से मुलाकात

दिल्ली में आज होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इसके बाद वो टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से मिले. इस दौरान आदित्य ठाकरे, संजय राउत और प्रियंका चतुर्वेदी भी मौजूद थे


19 Dec 2023 02:54 PM
खत्म हो जाएगा बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का संविधान- अखिलेश यादव

लोकसभा से अपनी पत्नी डिंपल यादव समेत 49 सांसदों के निलंबन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी से पूछा जाना चाहिए कि वे संसद को लोकतंत्र का मंदिर कहते हैं. लेकिन वे अब इसे लोकतंत्र का मंदिर कैसे कहेंगे, जब वे विपक्ष को इस तरह से बाहर कर देंगे. यह उनकी मनमानी की शुरुआत है. अगर वे अगली बार सत्ता में आए तो बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का संविधान खत्म हो जाएगा. हम और आप इस दरवाजे से भी नहीं घुस पाएंगे.


19 Dec 2023 02:53 PM
राजस्थान विधानसभा का पहला सत्र कल से, नए विधायक शपथ लेंगे

राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र 20 दिसंबर से बुलाया गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने सत्र बुलाने की स्वीकृति दे दी है। सत्र के पहले दिन नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। वहीं, दूसरे दिन स्पीकर का चुनाव होगा,


19 Dec 2023 01:06 PM
49 और सांसद लोकसभा से निलंबित

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष के सांसदों के हंगामे और विरोध प्रदर्शन की वजह से आज मंगलवार (19 दिसंबर) को 49 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया. इस तरह से संसद से निलंबित हुए सांसदों की संख्या 141 हो गई है. इसके साथ ही लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है


19 Dec 2023 12:30 PM
92 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर क्या बोलीं सुप्रिया सुले?

92 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि जो हो रहा है देश में वह बहुत गलत हो रहा है. हम सिर्फ सुरक्षा में चूक पर चर्चा चाहते हैं. सिर्फ हमारे सांसदों के लिए नहीं, भाजपा के सांसद, मीडिया सबके लिए हम चर्चा चाहते हैं लेकिन सरकार चर्चा से भाग रही है


19 Dec 2023 11:05 AM
Parliament Session 2023 Live : मोदी जी पर असुर शक्ति सवार हो गई है

18 दिसंबर को दोनों सदनों से 92 सांसदों के निलंबन पर लोकसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि मोदी जी का अहंकार लोग देख रहे हैं. उन पर असुर शक्ति सवार हो गई है. सभी लोगों ने देखा है कि क्या हो गया है. बंगाल में भी हम लोग काफी लड़ाई लड़ रहे हैं. इंडिया अलायंस में क्या होगा ये पार्टी हाईकमान तय करेगा.


19 Dec 2023 11:04 AM
केजरीवाल से डरती है भाजपा, सांसद नहीं लोकतंत्र सस्पेंड हुआ है- चड्ढा

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आज इस देश में कोई भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है. आज अगर सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया भाजपा ज्वाइन कर लें तो बरी हो जाएंगे. महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ. चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से भाजपा डरती है. सांसद नहीं लोकतंत्र सस्पेंड हुआ है. चड्ढा ने कहा कि सोते जागते उनके सपने में अरविंद केजरीवाल ही आते हैं


19 Dec 2023 10:55 AM
20 साल पुराने राशन घोटाला मामले में भाजपा नेता को 5 साल की जेल

20 साल पुराने राशन घोटाला मामले में मंदसोर के भाजपा नेता राजेंद्र सिंह गौतम उनकी पत्नी योगेश देवी और जिला सहकारी थोक उपभोक्ता भंडार के तात्कालिक सीईओ महमूद मंसूरी सहीत 11 लोगों को मंदसोर न्यायालय ने 5-5 साल की सजा व 4.51 लाख के जुर्माने की सजा सुनाई है.


19 Dec 2023 10:53 AM
पार्लियामेंट में संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी समेत कई नेता मौजूद

पार्लियामेंट के लाइब्रेरी बिल्डिंग में संसदीय दल की बैठक चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेता मौजूद हैं. पीएम मोदी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगे


19 Dec 2023 10:51 AM
कोरोना खतरे को लेकर कर्नाटक में 60 से ऊपर वालों के लिए मास्क अनिवार्य

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है. इसके खतरे को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए मास्क को अनिवार्य कर दिया है. बता दें कि कोरोना का नया वैरिएंट JN.1 ने दुनिया में दहशत फैला दी है. भारत में भी केरल में एक महिला के इस वैरिएंट से संक्रमित होने की बात सामने आई है.


19 Dec 2023 10:35 AM
राजस्थान : जैसलमेर में BSF जवान ने की आत्महत्या, अपनी ही रिवाल्वर से मारी गोली

राजस्थान के जैसलमेर में बीएसएफ जवान ने आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी ही रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली. यह जवान किशनगढ़ से लगते इंडो पाक बार्डर पर तैनात था. मृतक जवान मोहिम मुल्ला पश्चिमी बंगाल का रहने वाला था. जवान के आत्महत्या के कारणों के बारे मे अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है


19 Dec 2023 08:30 AM
INDIA गठबंधन की बैठक से पहले स्टालिन से मिलेंगे केजरीवाल

आज होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात करेंगे. सुबह 10:00 बजे दोनों नेताओं की मुलाकात होगी. गठबंधन की बैठक से पहले अरविंद केजरीवाल ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे से पहले ही मुलाकात कर चुके हैं


19 Dec 2023 08:19 AM
IND Vs SA दूसरा वनडे आज

भारत और मेजबान साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। मैच केबेरा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में शाम 4:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 4:00 बजे होगा।


तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। टीम ने पहला पहला मैच 8 विकेट से जीता था। भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर है। इसकी शुरुआत टी-20 सीरीज से हुई। टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही।


19 Dec 2023 08:13 AM
जयपुर : जवाहर कला केन्द्र में 22 दिसम्बर से शुरू होगा उत्सव

जवाहर कला केन्द्र की ओर से 22 से 24 दिसंबर को तीन दिवसीय उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कला संसार मधुरम के तहत होने वाले कार्यक्रम में कला प्रेमी साहित्य, संगीत और रंगमंच से जुड़ी प्रस्तुतियां का आनंद उठा सकेंगे। 22 दिसंबर को सायं 6.30 बजे रंगायन सभागार में शास्त्रीय गायन व वादन प्रस्तुति होगी। प्रसेनजीत सेनगुप्ता और डॉ. विनायक शर्मा सरोद और सितार की जुगलबंदी पेश करेंगे। वहीं पं. आनंद वैद्य की शास्त्रीय गायन प्रस्तुति होगी। 23 दिसंबर को रंगायन सभागार में सायं 6.30 बजे जूही बब्बर सोनी द्वारा लिखित और निर्देशित नाटक 'विद लव, आपकी सैयारा' का मंचन होगा। इसमें जूही बब्बर खुद मुख्य पात्र की भूमिका निभाएंगी, नेहा शेख, अचिंत मारवाह व अन्य प्रसिद्ध कलाकार भी इसमें शामिल रहेंगे। नाटक की कहानी नादिरा जहीर बब्बर द्वारा परिकल्पित एक चरित्र से प्रेरित है। प्रसिद्ध गायक मोहम्मद रफ़ी की जयंती पर 24 दिसंबर की शाम ६.30 बजे रंगायन में रजनी आचार्य के प्रोडक्शन में तैयार फिल्म दास्तान-ए-रफी की स्क्रीनिंग की जाएगी।


19 Dec 2023 08:12 AM
तमिलनाडु के बारिश का कहर जारी, कई इलाकों में जलभराव

तमिलनाडु के बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश के कारण थूथुकुडी शहर के विभिन्न हिस्सों में जलभराव देखा गया. आम जनजीवन प्रभावित हुआ


19 Dec 2023 07:49 AM
गांसु में राहत बचाव कार्य जारी, घटनास्थल पर 100 से ज्यादा एम्बुलेंस तैनात

गांसु में भूकंप से भारी तबाही के बाद घटनास्थल पर 33 एम्बुलेंस और 173 मेडिकल स्टाफ को भेजा गया है. किंघई प्रांत ने घटनास्थल पर बचाव अभियान चलाने के लिए 68 एम्बुलेंस और 40 से अधिक विशेषज्ञों को भेजा है. बता दें कि गांसु में अब तक करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. राहत बचाव कार्य जारी है


19 Dec 2023 07:35 AM
चीन के गांसु में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 6.2 रही तीव्रता, 111 की मौत

चीन के नॉर्थ वेस्ट में गांसू और किंघई प्रांतों में सोमवार (18 दिसंबर) की रात भूकंप आया। चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (CENC) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.2 थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप के झटके पाकिस्तान तक महसूस किए गए।




चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक दोनों प्रांतों में करीब 111 लोगों की मौत हुई है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। गांसू में 100 और पड़ोसी प्रांत किंघई में 11 लोग मारे गए हैं।




भूकंप का केंद्र किंघई की सीमा से लगभग 5 किलोमीटर (3 मील) दूर गांसू के जिशिशान काउंटी में जमीन से 10 किमी नीचे था। हालांकि, अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने भूकंप की तीव्रता 5.9 बताई है।


19 Dec 2023 07:35 AM
चीन के गांसु में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 6.2 रही तीव्रता, 111 की मौत

चीन के नॉर्थ वेस्ट में गांसू और किंघई प्रांतों में सोमवार (18 दिसंबर) की रात भूकंप आया। चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (CENC) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.2 थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप के झटके पाकिस्तान तक महसूस किए गए।


चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक दोनों प्रांतों में करीब 111 लोगों की मौत हुई है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। गांसू में 100 और पड़ोसी प्रांत किंघई में 11 लोग मारे गए हैं।


भूकंप का केंद्र किंघई की सीमा से लगभग 5 किलोमीटर (3 मील) दूर गांसू के जिशिशान काउंटी में जमीन से 10 किमी नीचे था। हालांकि, अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने भूकंप की तीव्रता 5.9 बताई है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER