IPL 2022 / एबी डिविलियर्स ने दिए संकेत आरसीबी के साथ खास रोल में आ सकते हैं नजर

Zoom News : Jan 05, 2022, 07:52 AM
IPL 2022 | 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का मानना है कि आने वाले समय में वह अपनी क्रिकेट टीम के लिए अहम रोल निभा सकते हैं। एबीडी ने पिछले साल नवंबर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा भी कर दी थी, जिसके बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से भी नहीं खेलेंगे, लेकिन डिविलियर्स ने कहा कि इस टीम के साथ उनका सफर अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।

एबी डिविलियर्स ने 'संडे टाइम्स' से कहा, 'मेरा मानना है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और आरसीबी में मेरे लिए कोई रोल जरूर होगा।' उन्होंने कहा, 'भविष्य के बारे में मुझे पता नहीं लेकिन समय आने पर देखा जाएगा।' इंटरनेशनल क्रिकेट में 20,017 रन बना चुके डिविलियर्स के नाम सबसे तेज वनडे अर्धशतक, शतक और 150 रन का रिकॉर्ड है। उन्होंने आरसीबी के लिए 156 मैच खेलकर 4491 रन बनाए हैं।

उन्होंने कहा, 'उम्मीद है कि भविष्य में कभी जब मुड़कर देखूंगा तो यह इत्मीनान होगा कि मैंने कुछ खिलाड़ियों के जीवन में बड़ा बदलाव लाया। यही मेरा फोकस है और मुझे नहीं पता कि यह पेशेवर तौर पर होगा या अस्थायी तौर पर। समय आने पर देखेंगे।' डिविलियर्स ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच पिछले साल खेलना काफी चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने कहा, 'दो बार आईपीएल के लिए जाना, इतने सारे ट्रैवल बैन, कोरोना जांच, फ्लाइट कैंसिलेशन या छूटना, बच्चों के स्कूल का मैनेजमेंट सब कुछ बहुत चुनौतीपूर्ण था। ऐसे में एनर्जी बनाए रखना मुश्किल था।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER