Covid 19 / अधिक उम्र के कारण शो से निकाले जाने से गुस्साए ऐक्टर कंवलजीत सिंह, बोले- मेरे जैसे..

NavBharat Times : Jul 12, 2020, 08:38 AM
Mumbai: पॉप्युलर फिल्म और टीवी ऐक्टर कंवलजीत सिंह इन दिनों बहुत गुस्से में हैं और उनका गुस्सा निकला है सरकार पर। दरअसल कोरोनावायरस के प्रसार के बीच सरकार ने जरूरी दिशानिर्देशों के साथ टीवी शोज की शूटिंग की इजाजत तो दे दी, लेकिन साथ ही यह गाइडलाइन भी जारी की शूटिंग स्थल पर 65 साल या इससे अधिक साल का कोई भी कलाकार या व्यक्ति मौजूद न हो क्योंकि सीनियर सिटिजन को कोरोनावायरस से ज्यादा खतरा है।

लेकिन यही गाइडलाइन ऐक्टर कंवलजीत सिंह के लिए बड़ी मुश्किल बनकर आ गई। कंवलजीत 'सैंडविच' नाम के एक शो में काम कर रहे थे और मेकर्स ने इसी गाइडलाइन के चलते कंवलजीत को शो से निकालकर उनकी जगह एक यंग ऐक्टर को रख लिया। इस वाकये से कंवलजीत सिंह बुरी तरह आहत हैं और उन्होंने कोरोना को लेकर जारी की गाइडलाइन के प्रति भी अपना गुस्सा जाहिर किया।

'मेरे जैसे ऐक्टर क्या करें? बोरिया-बिस्तर समेट लें?'

Film Information वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में कंवलजीत सिंह ने कहा कि तो फिर उनके जैसे ऐक्टर्स अब क्या करें? बोरिया-बिस्तर समेट लें? भला उनसे काम न करने के लिए कैसे कहा जा सकता है? ऐक्टर ने आगे कहा कि उन्होंने तो शूट की लोकेशन के पास ही एक घर खरीद लिया था ताकि ज्यादा न ट्रैवल करना पड़े और स्टाफ के साथ ही रुककर शूटिंग करें। कंवलजीत सिंह ने यह भी कहा कि उन्हें उस ऐक्टर से कोई शिकायत नहीं है जिसे उनकी जगह पर साइन किया गया है और न ही चैनल से, बस इस गाइडलाइन को बदला जाना चाहिए। नहीं तो मेरे जैसे सैंकड़ों एक्टर्स क्या करेंगे?'क्या अथॉरिटी तब जागेंगी जब एकाध सीनियर ऐक्टर काम न होने और डिप्रेशन के कारण आत्महत्या कर लेगा?

उन्होंने आगे कहा, 'हमें काम करना पसंद है और हमें अपने काम से प्यार है, सरकार हमें ऐसा करने से कैसे रोक सकती है?' क्या अथॉरिटी तब जागेंगी जब एकाध सीनियर ऐक्टर काम न होने के कारण डिप्रेशन में चला जाएगा और आत्महत्या कर लेगा? हर सीनियर ऐक्टर या फिर यूनिट का मेंबर इतना सक्षम नहीं है कि वह ऐसे मुश्किल वक्त को घर पर खाली बैठकर या फिर बिना काम के झेल जाए। बहुत से लोगों को आर्थिक कारणों की वजह से काम करने की जरूरत है तो कोई सिर्फ अपनी संतुष्टि के लिए काम करना चाहता है।'

शूटिंग शुरू, सैनिटाइजेशन के बाद देख‍िए कैसे होती है ऐक्‍टर्स की एंट्री

शूटिंग शुरू, सैनिटाइजेशन के बाद देख‍िए कैसे होती है ऐक्‍टर्स की एंट्री

लॉकडाउन के बाद अनलॉक-1 में अब टीवी सीरियल्‍स की शूटिंग शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब जब शूटिंग शुरू हुई है तो सेट पर हद से ज्‍यादा सावधानी भी बरती जा रही है। ऐक्‍टर्स और ऐक्‍ट्रेसेस सोशल मीडिया पर लगातार अपने शूटिंग लोकेशन और सेट की तस्‍वीरें शेयर कर रहे हैं, जहां माहौल पूरी तरह बदल गया है। क्रू मेंबर्स पीपीई किट में नजर आ रहे हैं, वहीं हर आने-जाने वाले को अच्‍छी तरह सैनिटाइज किया जा रहा है। मुंबई स्‍थ‍ित फिल्‍म सिटी के अलावा उमरगांव में भी 'राधा कृष्‍णा' और 'महारक्षक: देवी' के सेट पर चहलकदमी बढ़ गई है। शूटिंग शुरू हो गई है। लेकिन सेट के बाहर क्‍या तैयारियां यह हमारे कैमरे ने कैद कर लिया। आप भी देख‍िए और मामले की गंभीरता को समझ‍िए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER