Modi LIVE / प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्बोधन, इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (ICC) के विशेष कार्यक्रम में बोल रहे हैं मोदी

Zoom News : Jun 11, 2020, 11:11 AM
New Delhi | Coronavirus: देश में जारी कोरोना संकट और अनलॉक की प्रक्रिया के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपना संबोधन दे रहे हैं। इस बार पीएम मोदी इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (ICC) के विशेष कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री का भाषण शुरू हुआ है जो जो ICC के 95वें सालाना कार्यक्रम का हिस्सा है।


अगर इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स की बात करें तो नई दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, भुवनेश्वर, रांची, गुवाहाटी, सिलीगुड़ी और अगरतला में क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ कोलकाता में इसका मुख्यालय है।


कभी-कभी समय भी हमें परखता है, हमारी परीक्षा लेता है। कई बार अनेक कठिनाइयां, अनेक कसौटियां एक साथ आती हैं। लेकिन हमने ये भी अनुभव किया है कि इस तरह की कसौटी में हमारा कृतित्व, उज्ज्वल भविष्य की गारंटी भी लेकर आता है: PM


यही भावना मैं आज आपके चेहरे पर देख सकता हूं, करोड़ों देशवासियों के प्रयासों में देख सकता हूं। कोरोना का संकट पूरी दुनिया में बना हुआ है। पूरी दुनिया इससे लड़ रही है। कॉरोना वॉरियर्स के साथ हमारा देश इससे लड़ रहा है: PM लेकिन इन सबके बीच हर देशवासी अब इस संकल्प से भी भरा हुआ है कि इस आपदा को अवसर में परिवर्तित करना है, इसे हमें देश का बहुत बड़ा Turning Point भी बनाना है।

आत्म निर्भर भारत, Self Reliant India। आत्मनिर्भरता का, Self-Reliance का ये भाव बरसों से हर भारतीय ने एक Aspiration की तरह जिया है। लेकिन फिर भी एक बड़ा काश, एक बड़ा काश, हर भारतीय के मन में रहा है, मस्तिष्क में रहा है: PM

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER