Thawar Chand Gehlot / एयर एशिया की फ्लाइट कर्नाटक के गवर्नर को लिए बिना ही उड़ गई, प्रोटोकॉल उल्लंघन का लगा आरोप

Zoom News : Jul 28, 2023, 01:52 PM
Thawar Chand Gehlot: बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल- 2 से एयर एशिया की फ्लाइट I5972 से राज्यपाल थावर चंद गहलोत को हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी। राज्यपाल की प्रोटोकॉल टीम के एक अधिकारी के मुताबिक, समय से पहले ही राज्यपाल VVIP लाउंज में पहुंच गए थे और इंतजार कर रहे थे। राज्यपाल की प्रोटोकॉल टीम के एक अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल गुरुवार दोपहर 1:30 बजे एयरपोर्ट पहुंचे और टर्मिनल 1 के VVIP लाउंज में बैठ गए। एयरलाइंस के ग्राउंड स्टाफ को उनके आगमन की सूचना दे दी गई और प्रोटोकॉल के मुताबिक राज्यपाल को सबसे आखिर में बोर्ड करने की सारी व्यवस्था भी कर ली गई। इस विमान को दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर उड़ान भरनी थी। राज्यपाल 2 बजकर 6 मिनट पर टर्मिनल 1 से टर्मिनल 2 पर पहुंच गए, लेकिन एयरलाइन स्टाफ ने देरी की बात कहकर उनकी बोर्डिंग को मंजूरी नहीं दी।

राज्यपाल​ को विमान में बोर्ड नहीं होने दिया

प्रोटोकॉल अधिकारी के मुताबिक, इस विमान ने 2 बजकर 27 मिनट पर उड़ान भरी, लेकिन एयरलाइंस स्टाफ ने राज्यपाल को विमान में बोर्ड नहीं होने दिया। राज्यपाल के कार्यालय की ओर से इस बाबत एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में एक केस भी दर्ज किया गया है। मामले के सामने के बाद एयर एशिया ने सफाई देते हुए इस असुविधा के लिए राज्यपाल से माफी मांगी है और इस प्रकरण की विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

एयरलाइंस ने घटना पर जताया खेद

एयरलाइंस ने अपनी सफाई में कहा, "हमें इस घटना पर खेद है। जांच कराई जा रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी। एयरलाइन की वरिष्ठ नेतृत्व टीम इसे लेकर गवर्नर कार्यालय के संपर्क में है। प्रोफेशनलिज्म के हाई स्टैंर्डर्ड और प्रोटोकॉल के पालन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है और हम राज्यपाल कार्यालय के साथ अपने संबंधों को गहराई से अहमियत देते हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER