राजनीतिक / भाजपा से अलग वसुंधरा समर्थकों ने बनाया संगठन बनाया, नेता ने कहा- हाईकमान सब जानते है

Zoom News : Jan 09, 2021, 06:32 PM
राजस्थान में कांग्रेस के बाद, भाजपा में संघर्ष बढ़ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को दरकिनार कर उनके समर्थकों ने अब भाजपा से अलग राजस्थान में एक नया राजनीतिक मंच बनाया है, जिसका नाम वसुंधरा राजे समर्थक राजस्थान मंच रखा गया है। इसके अलावा, सोशल मीडिया पर टीम वसुंधरा के नाम से इस मंच का एक अलग संगठन बनाया गया है।

राजस्थान में वसुंधरा समर्थकों ने हर जिले में अपना जिला अध्यक्ष बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा युवा संगठन और महिला संगठन भी तैयार किए जा रहे हैं। बीजेपी में ऐसा पहली बार हो रहा है कि पार्टी के संगठन से अलग किसी नेता के समर्थन में अलग संगठन बनाया जा रहा है।

जब हमने वसुंधरा समर्थक मंच के प्रदेश अध्यक्ष विजय भारद्वाज से बात की, तो उन्होंने कहा, "मैंने जनता दल छोड़ दिया और 2003 में वसुंधरा राजे सिंधिया के कारण भाजपा में शामिल हो गया और तब से भाजपा की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य हैं, आमंत्रित भाजपा कार्यकारिणी मैं इसका सदस्य रहा हूं, इसके अलावा, मैं लॉ सेल का अध्यक्ष भी रहा हूं और अब हम वसुंधरा राजे को मजबूत करना चाहते हैं।

वसुंधरा राजे बहुत लोकप्रिय नेता हैं और जब वह मजबूत होंगी तो भाजपा खुद मजबूत हो जाएगी। वसुंधरा राजे ने राजस्थान को पिछड़े राज्य से बाहर निकाल कर इसे आगे का राज्य बना दिया है, इसलिए हमने तय किया है कि वसुंधरा राजे के समर्थन में पूरे राजस्थान में जनता का समर्थन तैयार किया जाए।

सभी जिलों में वसुंधरा समर्थकों के संगठन के बारे में, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, "भाजपा के सभी नेता इस बारे में जानते हैं और जो लोग इस संगठन में काम कर रहे हैं, वे भाजपा के सक्रिय सदस्य नहीं हैं।" भाजपा व्यक्ति आधारित पार्टी नहीं है, यह संगठन आधारित पार्टी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER