देश / असदुद्दीन ओवैसी ने बाबरी विध्वंस की 28 वीं बरसी पर कहा - इस अन्याय को कभी मत भूलो

Zoom News : Dec 06, 2020, 06:58 PM
नई दिल्ली। बाबरी विध्वंस को 28 साल हो चुके हैं। इस मौके पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उस दिन को याद किया। साथ ही, उन्होंने आने वाली पीढ़ियों को इस मस्जिद के बारे में बताने और सिखाने की मांग की है। खास बात यह है कि सालों पुराने मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाया। इसके अलावा 6 दिसंबर को अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रविवार को, किसी भी समुदाय के लोगों को कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई है।

ओवैसी ने लिखा, 'अगली पीढ़ी को यह बताना और सिखाना याद रखें कि हमारी बाबरी मस्जिद अयोध्या (अयोध्या) में 400 से अधिक वर्षों से खड़ी थी। हमारे बुजुर्गों ने इसके हॉल में नमाज पढ़ी है, इसके उपवास को अपने मैदान में तोड़ा है और जब इसे सेट किया गया था तो पास के कब्रिस्तान में दफनाया गया था। 'एक अन्य ट्वीट में, ओवैसी ने लिखा,' हमारे बाबरी मस्जिद को 1949 में 22-23 दिसंबर की रात को 42 साल के लिए वीरान कर दिया गया था। '

उन्होंने लिखा, '1992 में इस तारीख को, दुनिया के सामने हमारी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया गया था। इसके लिए जिम्मेदार लोग एक दिन भी भुगतान नहीं करते हैं। खास बात यह है कि दोनों ट्वीट में ओवैसी ने आखिर में लिखा है, 'इस अन्याय को मत भूलना।' एआईएमआईएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट में यह भी कहा गया है कि 'हमारी लड़ाई भूमि के बारे में नहीं थी, लेकिन कानूनी अधिकारों के लिए, हमें भीख मांगने में कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है। हमें जो भी अधिकार है, वह हमें दें।

अयोध्या के फैसले पर भी विरोध व्यक्त किया गया था

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में स्थित विवादित भूमि पर मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाया था। अदालत ने मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन का आदेश दिया। उस समय के दौरान भी ओवैसी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा था, 'मैं अपनी पार्टी की ओर से बोलता हूं, हम इस खैरात को नहीं चाहते हैं। हमारी लड़ाई बाबरी मस्जिद के कानूनी अधिकारों के लिए थी। हमारी लड़ाई इस जमीन के टुकड़े के लिए नहीं थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER