देश / असम राइफल्स के एक अफसर व 4 जवान मणिपुर में आतंकी हमले में हुए शहीद

Zoom News : Nov 13, 2021, 06:06 PM
Manipur Terror Attack: मणिपुर में शनिवार को घात लगाकर किए गए हमले में असम राइफल्स की एक बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर (CO) समेत पांच जवानों की मौत हो गई है. इस हमले में कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी और उनके बेटे की भी मौत हो गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताते हुए इस हमले की निंदा की है.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, "मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुआ कायर्तापूर्ण हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है. देश ने सीओ 46 एआर समेत पांच बहादुर जवानों और दो परिवार के सदस्यों को खो दिया है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. जल्द ही दोषियों को के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

किसी ने नहीं ली है हमले की ज़िम्मेदारी

यह घटना म्यांमार सीमा से लगे चुराचांदपुर जिले में हुई है. अभी तक किसी उग्रवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. कथित तौर पर उग्रवादियों ने सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहे एक काफिले पर हमला किया. सेना के सूत्रों के अनुसार, काफिले में त्वरित प्रतिक्रिया दल के साथ अधिकारी के परिवार के सदस्य भी थे.

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘46 एआर के काफिले पर आज हुए कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं जिसमें सीओ और उनके परिवार सहित कुछ जवानों की मौत हो गई है... राज्य बल और अर्धसैनिक उग्रवादियों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रहे हैं. अपराधियों को न्याय की जद में लाया जाएगा.’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER