IND vs AUS / पंत-पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, तोड़ा डाला 72 साल पुराना रिकॉर्ड

Zoom News : Jan 11, 2021, 10:05 AM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहा तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक हो गया। मैच के आखिरी दिन के दूसरे ही ओवर में रहाणे का विकेट खोने के बाद भारतीय टीम मुश्किलों में फंसती नजर आ रही थी। लेकिन बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे गए ऋषभ पंत ने पूरी तरह से भारत को मैच में वापस लाने में सफल रहे। पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए खूब चौके-छक्के जड़े और पुजारा के साथ मिलकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया।

पंत और पुजारा ने भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। दोनों ने मिलकर 148 रन जोड़े। दोनों की जोड़ी ने विजय हजारे और रूसी मोदी के 1949 में बनाई गई 139 रनों की साझेदारी वाले रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

पंत और पुजारा की साझेदारी के दौरान बाएं हाथ के ऋषभ जहां आक्रामक मोड में नजर आए वहीं चेतेश्वर ने दूसरे छोर पर संयम से रन बनाए। दोनों मिलकर भारत के चौथी पारी के स्कोर को 250 तक ले गए। इस दौरान टीम इंडिया के दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। हालांकि नाथन लियोन की एक गेंद पर आगे बढ़कर छक्का मारने की कोशिश में पंत ने अपना विकेट गंवा दिया, वह सिर्फ तीन रन से अपने शतक से भी चूके। आउट होने से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ने 118 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्के की मदद से 97 रन बनाए।

उधर पंत के आउट होने के बाद पुजारा ने भी अपना गियर बदल लिया और तेजी से रन बनाना शुरू किया। लेकिन टीम के स्कोर में 22 रन के इजाफा के साथ ही पुजारा भी हेजलवुड की अंदर आती गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। आउट होने से पहले उन्होंने 205 गेंदों में महत्वपूर्व 77 रन बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER