स्पोर्ट्स / Aus vs Pak 2nd Test: आस्ट्रेलिया ने पारी के अंतर से हाराया पाक‍िस्‍तान को

Zoom News : Dec 02, 2019, 04:11 PM

एड‍िलेड: Aus vs Pak 2nd Test: ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में पाक‍िस्‍तान की टीम को एक और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। टेस्‍ट सीरीज के अंतर्गत एड‍िलेड में डे-नाइट टेस्‍ट (Australia vs Pakistan 2nd Test )में सोमवार को पाक‍िस्‍तानी टीम को एक पारी और 48 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में पाक‍िस्‍तान टीम के आज ड‍िनर के कुछ ही देर बाद 239 रन पर ढेर होने के साथ ही ट‍िम पेन की ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने 2-0 के एकतरफा अंतर से सीरीज अपने नाम कर ली। दूसरी पारी में ऑस्‍ट्रेल‍िया के नाथन ल‍ियोन (Nathan Lyon) ने पांच व‍िकेट ल‍िए। पाक‍िस्‍तान के ल‍िए दूसरी पारी में शान मसूद और असद शफीक ही कुछ संघर्ष कर सके। मसूद ने 68 और शफीक ने 57 रन की पारी खेली।

ऑस्‍ट्रेल‍िया ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए डेव‍िड वॉर्नर के नाबाद त‍िहरे शतक की मदद से पहली पारी 3 व‍िकेट पर 589 रन के व‍िशाल स्‍कोर पर घोष‍ित की थी। जवाब में पाक‍िस्‍तान टीम ने पहली पारी में 302 और दूसरी पारी में 239 रन बनाए। डेव‍िड वॉर्नर (David Warner) को मैच और सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ ख‍िलाड़ी घोष‍ित क‍िया गया।


प‍िंक बॉल टेस्‍ट के चौथे द‍िन आज पाक‍िस्‍तान ने दूसरी पारी में तीन व‍िकेट पर 39 रन से आगे खेलना शुरू क‍िया। शान मसूद (Shan Masood)और असद शफीक ( Asad Shafiq)की जोड़ी ने चौथे व‍िकेट के ल‍िए 103 रन की साझेदारी करके कुछ उम्‍मीद जगाई। ऑफ स्‍प‍िनर नाथन ल‍ियोन ने शान मसूद (68 रन) को स्‍टार्क के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। पांचवें व‍िकेट के रूप में सेट बैट्समैन असद शफीक (57) के ल‍ियोन की गेंद पर आउट होते ही पाक‍िस्‍तान हार के और करीब पहुंच गया। इफ्त‍िखार अहमद और मोहम्‍मद र‍िजवान ने छठे व‍िकेट के ल‍िए 47 रन की साझेदारी की लेक‍िन ये हार के अंतर को ही कुछ कम कर सके। पाक‍िस्‍तान की दूसरी पारी 82 ओवर में 239 रान बनाकर पवेल‍ियन लौट आई। स्‍प‍िनर नाथन ल‍ियोन ने 69 रन देकर सर्वाध‍िक पांच व‍िकेट ल‍िए जबक‍ि जोश हेजलवुड ने 63 रन देकर तीन व‍िकेट ल‍िए। पाक‍िस्‍तान का आख‍िरी व‍िकेट मोहम्‍मद अब्‍बास के रूप में ग‍िरा जो रन आउट हुए।मोहम्‍मद मूसा 4 रन बनाकर नाबाद रहे।